धनबाद के आशीर्वाद टावर में आग से 14 की मौत: शादी के दौरान गैस सिलेंडर फटने से हुआ हादसा, कई लोग फंसे – Dainik Bhaskar

धनबाद2 मिनट पहले

आशीर्वाद टॉवर 10 मंजिला है। इसके दूसरे से लेकर पांचवें फ्लोर तक फैल चुकी है।

झारखंड में धनबाद के जोड़ा फाटक स्थित दस मंजिला आशीर्वाद ट्विन टावर में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई। इसमें तीन बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक रूप से 10 मौत की पुष्टि की गई है। 24 से अधिक घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। आग लगने की वजह गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है। 20 से अधिक फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी हैं।

आग मंगलवार शाम साढ़े छह बजे थर्ड फ्लोर पर लगी। देखते-देखते एक फ्लैट से दूसरे फ्लैट और फिर 5 फ्लोर तक फैल गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि झुलसने के कारण शव पहचान में नहीं आ रहे हैं। कुछ शव एक-दूसरे से चिपके हुए हैं। मृतकों में 10 महिलाएं, तीन बच्चे और एक बुजुर्ग शामिल हैं।

अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। अपार्टमेंट के अधिकतर फ्लैट खाली करा लिए गए हैं। कई लोग अपार्टमेंट की छत पर जाकर जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं।

आग में झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाते बचावकर्मी।

आग में झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाते बचावकर्मी।

घर में थी शादी, लग गई आग
मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि जिस घर में आग लगी उसमें शादी थी। 31 जनवरी को ही सिद्धि विनायक होटल में पार्टी थी, लेकिन आग की वजह से खुशियां मातम में बदल गईं। आग से बचकर बाहर आए लोगों ने बताया कि कई शव सीढ़ियों पर पड़े हैं। लोग बदहवास होकर इधर-उधर भाग रहे हैं।

बचाव कर्मी भी झुलसे
आग इतनी भीषण है कि कुछ बचावकर्मी भी झुलस गए हैं। लोगों को बचाते समय बैंक मोड़ थाना प्रभारी पीके सिंह भी झुलस गए हैं। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

खबर लगातार अपडेट की जा रही है…

खबरें और भी हैं…

Related posts