झारखंड: धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग, अब तक 3 की मौत, कई लोग फंसे – Aaj Tak

झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में भीषण आग लगी है. आग लगने से पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई है. बता दें कि शहर के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर के पास आशीर्वाद टावर में मंगलवार की शाम भीषण आग लग गई. जिसके बाद लोगो में अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक इस घटना में अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह आग धीरे-धीरे भयावह रूप लेती जा रही है. दमकल की तमाम कोशिशों के बाद भी अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आशीर्वाद टावर में कितने लोग फंसे हुए हैं, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है. बिल्डिंग में लगी आग दूर से ही दिख रही है.

दो दिन पहले क्लीनिक में लगी थी आग

बता दें कि दो दिन पहले शहर के ही बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के हाजरा क्लीनिक में आग लगी थी. जिस घटना में 5 लोगों की दम घुटकर मौत हो गई थी. इसके बाद अब आशीर्वाद टावर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है.

19 दुकानें जलकर खाक

इसके अलावा बीते दिन सोमवार को भी धनबाद से आग लगने की खबर आई थी. धनबाद के कुमारधुबी बाजार में सोमवार अल सुबह भीषण आग लग गई. देखते ही देखते यह आग एक के बाद एक कई दुकानों तक फैल गई. इसकी चपेट में आने से 19 दुकानें जलकर खाक हो गईं.

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग किन कारणों से लगी, इस बात का पता लगाने का काम अभी जारी है.

दुकानदारों ने खुद की आग बुझाने की कोशिश

इस घटना में गनीमत ये रही कि आगजनी में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. जैसे ही लोगों की दुकानों में आग लगी तो सबसे पहले दुकानदारों ने खुद ही उसे बुझाने की कोशिश की. लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह बुझने की जगह और ज्यादा फैलती गई.

Related posts