Kanpur Accident: किसी ने पत्नी किसी ने खोई बेटी, रातभर हुए पोस्टमार्टम, आज होगा 26 शवों का अंतिम संस्क.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Author: Jagran NewsPublish Date: Sun, 02 Oct 2022 08:13 AM (IST)Updated Date: Sun, 02 Oct 2022 08:13 AM (IST)

कानपुर, जेएनएन। Kanpur Road Accident कानपुर के साढ़ थानाक्षेत्र के साढ़-गंभीरपुर मार्ग पर शन‍िवार देर रात तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पानी भरी खंती (गड्ढा) में पलटने से एक ही गांव के 26 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। रातभर शवों का पोस्‍टमार्टम चला। पुल‍िस और एंबुलेंस के सायरन की आवाज कोराथा गांव के सन्‍नाटों को पूरी रात चीरती रही। जब भी कोई गाड़ी गांव में दाख‍िल होती तो चीख पुकार मच जाती।

कोरथा में एक साथ सजेंगी 26 अर्थ‍ियां

गांव में सुबह से ही शवों का आना शुरु हो गया था। आज सभी का एक साथ अंत‍िम संस्‍कार क‍िया जाएगा। आंसुओं के सैलाब के बीच सुबह से अर्थ‍ियों को तैयार करने का स‍िलस‍िला जारी है। ढाई साल की एक बच्ची हादसे के बाद से लापता है, जिसे आज रेस्क्यू टीम लगाकर तलाशा जाएगा। देर रात लापरवाही बरतने पर साढ़ थाना प्रभारी आनंद कुमार पांडेय को निलंबित कर दिया है।

बेटे का मुंडन समारोह बना 26 लोगों की मौत की वजह

कानपुर के कोरथा गांव निवासी राजू निषाद के बेटे का मुंडन का कार्यक्रम होना था। बेटे के मुंडन समारोह को धूमधाम से मनाने के ल‍िए राजू ने गांव के प्रहलाद निषाद की ट्रैक्टर ट्राली ले ली। ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर स्वजन और गांव की अन्य महिलाओं व बच्चों के साथ उन्नाव-फतेहपुर सीमा पर स्थित चंद्रिका देवी मंदिर गए थे। रात में लौटते वक्त ट्रैक्टर ट्राली में महिलाएं-बच्चे समेत 50 लोग सवार थे। राजू खुद ही ट्रैक्टर चला रहा था। साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच रास्ते में हरदेव बाबा मंदिर के पास पीछे से आ रहे ट्रक को साइड देने में राजू नियंत्रण खो बैठे और ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पानी से भरे गड्ढे में पलट गई।

मौत के गड्ढे ने न‍िगल ली 26 लोगों की सांसें

ट्रैक्टर ट्राली पलटते ही चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर गंभीरपुर गांव के लोग पहुंचे और गड्ढे से लोगों को निकालना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर घाटमपुर सर्किल फोर्स, मंडलायुक्त डा. राजशेखर व जिलाधिकारी विशाख जी के साथ एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से पुलिसकर्मियों ने घायलों को निकलवाना शुरू किया और सीएचसी घाटमपुर भेजा। अन्य घायलों को सीएचसी से एंबुलेंस की मदद से एलएलआर अस्पताल (हैलट) भेजा गया। अब तक हादसे में 26 की मौत हो चुकी है। बाकी घायलों का हैलट में इलाज चल रहा है।

Edited By: Prabhapunj Mishra

Related posts