ABP C-Voter Opinion Poll: हिमाचल में बीजेपी करेगी वापसी? ओपिनियन पोल में मिला चौंकाने वाला आंकड़ा – ABP न्यूज़

Himachal Pradesh Election Mood: हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियां कर रही हैं. चुनाव का माहौल भी बनने लगा है. प्रमुख पार्टियों में बीजेपी, कांग्रेस और आप ने अपने अपने तरीकों से चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. बीजेपी जहां पीएम मोदी के बलबूते सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त है, वहीं कांग्रेस अपना गढ़ वापस पाने की पूरी कोशिश करेगी.

इन सबके बीच पंजाब में कांग्रेस को पटखनी देकर पहली बार सत्ता में आने वाली आम आदमी पार्टी बुलंद हौसले के साथ हिमाचल के रण में उतर रही है. सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. नेताओं के लगातार दौरे हो रहे हैं तो वहीं नेताओं ने अपने अपने क्षेत्र में लोगों से मिलना-जुलना शुरू कर दिया है. टिकट के लिए भी दिल्ली की दौड़ तेज हो गई है. 

चुनाव के एलान से पहले C VOTER ने राज्य में abp न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया. प्रदेश के लोगों से बात की गई और उनसे सवाल पूछा गया कि हिमाचल प्रदेश में कौन का दल जीत सकता है.

इस सवाल पर 46 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी की जीत का दावा किया. वहीं 36 फीसदी लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में राय दी. 8 फीसदी लोगों ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस चुनाव में जीत सकती है. वहीं 3 प्रतिशत ने त्रिशंकु विधानसभा की संभावना जताई. 

हिमाचल का ओपिनियन पोल: क्या लगता है कौन जीतेगा?

बीजेपी            46%
कांग्रेस            36%
आप               8%
अन्य               2%
त्रिशंकु            3%
पता नहीं         5%

स्रोत- सी वोटर

Disclaimer: सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है.

ये भी पढ़ें- 

ABP C-Voter Survey: हिमाचल प्रदेश के लोगों ने कैसे आंका पीएम मोदी का कामकाज? लोगों ने दिया हैरान करने वाला जवाब

ABP C-Voter Survey: हिमाचल की मौजूदा सरकार का कामकाज कैसा? ओपिनयन पोल में जनता ने दे दिया रिपोर्ट कार्ड

Related posts