ABP C-Voter Survey: गुजरात में बीजेपी-कांग्रेस के वोट शेयर में कितना फासला? ओपिनियन पोल कर रहा शॉक – ABP न्यूज़

Gujarat Opinion Poll 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव का एलान किसी भी दिन हो सकता है. ये साल 2022 का आखिरी चुनाव है और इसे 2024 का क्वार्टर फाइनल भी कहा जा रहा है. उससे पहले C VOTER ने गुजरात में abp न्यूज के लिए ओपिनियन पोल किया है. राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर ये सर्वे किया गया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. 

गुजरात के ओपिनियन पोल में सवाल किया गया कि चुनाव में किसको मिलेगा कितना वोट शेयर? इसमें सबसे ज्यादा आंकड़ा बीजेपी के पक्ष में गया है. ओपिनियन पोल में बीजेपी को 47 प्रतिशत वोट शेयर मिल रहा है. इसके बाद कांग्रेस को 32 प्रतिशत वोट शेयर मिलने का अनुमान है. वहीं आम आदमी पार्टी को 17 प्रतिशत वोट शेयर मिल रहा है. 4 प्रतिशत अन्य के साथ जा रहा है. 

किसको मिलेगा कितना वोट शेयर?
स्रोत- सी वोटर

बीजेपी- 47%
कांग्रेस- 32%
आप-   17%
अन्य-    4% 

इस बार किसको हो सकता है नुकसान

एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर के द्वारा किए गए ओपिनियन पोल के आंकड़ों में गुजरात में बीजेपी को इस बार वोट शेयर में नुकसान का अनुमान है. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 49 प्रतिशत वोट मिले थे. ओपिनियन पोल में बीजेपी को करीब 2 फीसदी का नुकसान बताया जा रहा है.

वहीं कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं है. कांग्रेस (Congress) को इस बार करीब 10 प्रतिशत वोट का नुकसान होने का अनुमान है. कांग्रेस को 2017 के विधानसभा चुनाव में 41.4 फीसदी वोट मिले थे. ओपिनियन पोल में आम आदमी पार्टी (AAP) को 17 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है.  

ये भी पढ़ें- 

ABP C-Voter Survey: गुजरात के लोगों को कैसा लगा पीएम मोदी का कामकाज? सर्वे में जनता ने दिया ये जवाब

ABP C-Voter Opinion Poll: हिमाचल में बीजेपी करेगी वापसी? ओपिनियन पोल में मिला चौंकाने वाला आंकड़ा

Related posts