Delhi Weather: मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज! दिल्ली में कुछ दिनों तक आंधी-बारिश के चलते गर्मी से राहत – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • आनेवाले दिनों में मिलेगी गर्मी से राहत
  • तापमान में होगी गिरावट

Delhi Weather Today, Rainfall Prediction: दिल्ली में पिछले दो दिनों में गरज के साथ बौछारें पड़ने से दिल्लीवालों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. इन दो दिनों में दिल्ली के मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

दिल्ली में 37 डिग्री के आसपास रहेगा तापमान
मौसम विभाग की मानें तो, पंजाब और हरियाणा पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण आज शनिवार को रुक-रुक कर गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है. वहीं, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है. इसके चलते दिल्ली में मंगलवार तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा.

Delhi Weather Prediction

22 से 24 मई तक बारिश की आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां के चलते गर्मी से राहत रहेगी. बता दें, 22 से 24 मई के बीच इस तरह की गतिविधियां कुछ तेज होंगी. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और आंधी आ सकती है. कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की भी संभावना है. दिल्ली में 25 मई तक अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री तक बना रहेगा. इस दौरान आंधी और बारिश की हल्की गतिविधियां होंगी. वहीं, 26 मई से एक बर फिर तापमान बढ़ना शुरू होगा.

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

गर्मी से राहत देगा पश्चिमी विक्षोभ
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन विभाग के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गर्मी से रुक-रुक कर राहत देता रहेगा. एक सप्ताह तक लू की संभावना नहीं है. 

Related posts