ABP C Voter Survey: क्या कैराना पलायन यूपी चुनाव में मुद्दा बनेगा? सर्वे में लोगों के जवाब – ABP न्यूज़

ABP C Voter Survey: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में एक बार फिर से कैराना (Kairana) से कथित तौर पर पलायन का मुद्दा गर्माने लगा है. 22 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कैराना में उन परिवारों से मुलाकात की, जो कथित पलायन के बाद यहां लौट आए हैं. घर-घर चुनाव प्रचार अभियान में पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को कहा, ‘‘यही कैराना है, जहां पलायन होता था, लेकिन अब पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए हैं.’’

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भी कहा कि, “वह कैराना के जरिये यहां कश्मीर बनाने का सपना देख रहे थे. ऐसे तत्वों को हमने कहा है- कश्मीर अब स्वर्ग बन रहा है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.” 

इन आरोपों के बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने स्नैप पोल (ABP C Voter Survey) किया है. इस सर्वे में पूछा गया कि क्या कैराना पलायन यूपी चुनाव में मुद्दा बनेगा? इस सवाल पर 45 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. वहीं 27 फीसदी ने नहीं और 28 फीसदी ने पता नहीं कहा.

क्या कैराना पलायन यूपी चुनाव में मुद्दा बनेगा ?
हां – 45 %
नहीं – 27 %
पता नहीं- 28 %

कैराना (Kairana) को लेकर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी का कहना है कि बीजेपी बेरोजगारी, महंगाई और कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों को भटकाने के लिए इसे उठा रही है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री हुकुम सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में कैराना से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे और 2017 उन्होंने कैराना के पलायन को लोकसभा में प्रमुखता से उठाया था. फरवरी 2018 में उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में बीजेपी ने उनकी पुत्री मृगांका को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था. कैराना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक शहर और नगर पालिका परिषद है.

Punjab Election 2022: BJP ने गठबंधन का किया एलान, 65 सीटों पर खुद लड़ेगी चुनाव, जानें कैप्टन की पार्टी को मिली कितनी सीटें

Related posts