UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया-राहुल – ABP न्यूज़

Congress Star Campaigners: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. जो पार्टी के लिए पहले चरण में चुनाव प्रचार करेंगे. इस लिस्ट में 30 नेताओं का नाम शामिल है. जिनमें पार्टी चीफ सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है. 

कन्हैया कुमार और हार्दिक पटेल भी शामिल
कांग्रेस ने यूपी में प्रचार के लिए अपने तमाम बड़े नेताओं को मैदान में उतारने का प्लान बनाया है. जिनमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट जैसे नाम शामिल हैं. साथ ही पार्टी से नाराज चल रहे गुलाम नबी आजाद का नाम भी लिस्ट में शामिल है. इनके अलावा पार्टी ने हार्दिक पटेल और कन्हैया कुमार की जोड़ी को भी इस स्टार कैंपेनर लिस्ट में रखा है. 

ये भी पढ़ें – Punjab के सियासी रण में उतरे Sonu Sood, बहन Malvika Sood के प्रचार के दौरान कही बड़ी बात, बोले ये हमारे खून में है

लिस्ट में किन लोगों के हैं नाम?
इन लोगों के अलावा इस लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, भूपेंद्र हुड्डा, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पूनिया, आरपीएन सिंह, प्रतीप जैन आदित्य, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, दीपेंद्र हुड्डा, वर्षा गायकवाड़, फूलो देवी नेतम, सुप्रिया श्रीनते, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रणिति शिंदे, धीरज गुर्जर, रोहित चौधरी और तौकीर आलम का नाम शामिल है. 

बता दें कि इससे पहले तमाम अन्य दल भी अपनी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुके हैं. जिनमें अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, मायावती की बीएसपी और प्रदेश की सत्ता में काबिज बीजेपी का नाम शामिल है. कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार किया जा रहा था. हालांकि इस बार मुकाबला सपा और भाजपा के बीच है. 

ये भी पढ़ें – UP Election: बरेली में अखिलेश यादव को एक और झटका, सपा के इन नेताओं ने भी की पार्टी से बगावत

Related posts