दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट- RT-PCR के देने होंगे सिर्फ 300 रुपये – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • 100 रुपये में होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट
  • पहले RT-PCR टेस्ट के लिए देने होते थे 500 रुपये

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Test) के बढ़ते मामलों के बीच आम जनता को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ऐलान करते हुए कोरोना टेस्ट के दाम घटा दिए हैं. अब दिल्ली के सभी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR) पहले की तुलना में कम कीमत पर किया जाएगा. 

गुरुवार को दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि अब दिल्ली में आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए सिर्फ 300 रुपये देने होंगे. पहले इस टेस्ट के लिए राजधानी दिल्ली के लोगों को 500 रुपये चुकाने पड़ते थे.

वहीं होम कलेक्शन सैंपल लेने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की 500 रुपये होगी. पहले इस टेस्ट के लिए के लोगों को 700 रुपये चुकाने पड़ते थे. इसके साथ ही दिल्ली में अब रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 100 रुपये निर्धारित की गई है.

24 घंटे में कोरोना के 12306 नए मामले
बात अगर राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की करें तो पिछले 24 घंटे में यहां 12306 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं वायरस से 43 लोगों की मौत दर्ज की गई है. राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 21.48% है. पिछले करीब पांच दिनों से नए केस में भले ही कमी आई है, लेकिन मौतों की संख्या कम नहीं हुई है. इस महीने अब तक राजधानी में कोरोना से 352 लोगों की जान गई है. यह बीते कई महीनों के मुकाबले ज्यादा है.

Related posts