UP Elections: अवतार सिंह भड़ाना का यू-टर्न, दावेदारी वापस लेने के बाद फिर कूदे चुनावी मैदान में – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • अवतार सिंह भड़ाना की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव
  • जेवर से SP-RLD प्रत्याशी हैं अवतार सिंह भड़ाना

उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) गठबंधन को बड़ी राहत मिली है. सपा-आरएलडी गठबंधन के जेवर से प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) अब चुनावी मैदान में उतरेंगे. अवतार सिंह भड़ाना का आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव (RT-PCR Test) आया है. कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भड़ाना ने खुद चुनावी रण में दोबारा आने का ऐलान किया है.

अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि आज सुबह उन्हें ऐसा लगा था कि उनमें कोविड के कुछ लक्षण हैं. इसलिए उन्होंने अपनी पार्टी को कहा था कि वह जनता की जान जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं और पार्टी जेवर विधानसभा सीट से कोई और प्रत्याशी रण में उतार दें. लेकिन देर शाम अवतार सिंह भड़ाना को दिल्ली लाया गया. दिल्ली में भड़ाना की कोरोना जांच करवाई गई और रिपोर्ट नेगेटिव आई.

पहले किया था चुनाव न लड़ने का ऐलान
इससे पहले अवतार सिंह भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. उन्होंने इसके पीछे कोविड-19 संक्रमण के चलते स्वास्थ्य कारणों को वजह बताया था. अवतार सिंह भड़ाना की गिनती प्रदेश के नामी गुज्जर नेताओं में की जाती है. 2017 के चुनाव में अवतार सिंह भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते थे. हालांकि किसान आंदोलन के कारण भड़ाना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

अवतार सिंह भड़ाना 12 जनवरी बीजेपी को छोड़कर लोकदल में शामिल हो गए थे, जिसके बाद आरएलडी और सपा गठबंधन ने उन्हें गौतमबुद्धनगर की जेवर सीट से उम्‍मीदवार बनाया था. नामांकन के बाद उन्‍होंने सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाया था. 

Related posts