UP Election 2022: Avtar Singh Bhadana के चुनाव न लड़ने के पीछे की क्या है कहानी? – ABP न्यूज़

UP Election 2022: अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनके क़रीबियों ने बताया कि वे कोविड पॉज़िटिव हो गए हैं. इसीलिए चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. उन्हें राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने नोएडा की ज़ेवर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. अवतार के चुनाव न लड़ने के फ़ैसले से सब हैरान हैं. किसी को भी ये बात हज़म नहीं हो रही है कि कोरोना के कारण वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. 

उनकी इस कहानी को लेकर तरह तरह के चर्चे हो रहे हैं. हरियाणा और पश्चिमी यूपी की राजनीति में अवतार एक बड़े चेहरे हैं. वे चार बार सांसद रहे. वे हरियाणा सरकार में मंत्री रहे. मानहानि के एक केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उनसे माफ़ी मांग चुके हैं.

बड़े गुर्जर नेता अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) ने दस दिनों पहले ही दिल्ली में जयंत चौधरी से मुलाक़ात की थी. इस भेंट के बाद वे राष्ट्रीय लोक दल में शामिल हो गए थे. फिर पार्टी ने उन्हें ज़ेवर सीट से टिकट भी दे दिया. अभी ज़ेवर से बीजेपी के धीरेन्द्र सिंह विधायक हैं. सम्राट मिहिरभोज गुर्जर राजा थे या फिर ठाकुर ? उनकी मूर्ति के अनावरण को लेकर दादरी में आंदोलन हो गया था. गुर्जरों के इस आंदोलन की अगुवाई अवतार सिंह भड़ाना ने की थी. 

मूर्ति का उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने किया था. अवतार सिंह भड़ाना ने इस बार इस आंदोलन को कैश करने के लिए ज़ेवर से चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया था. लेकिन अब उनके पलट जाने से कहानी में नया मोड़ आ गया है. आरोप ये भी लग रहे हैं कि किसी दवाब के चलते वे चुनावी मैदान से पीछे हट गए हैं.

2017 में अवतार सिंह भड़ाना मुज़फ़्फ़रनगर के मीरापुर से बीजेपी के विधायक चुने गए थे. पर बहुत दिनों तक उनका मन बीजेपी में नहीं लगा. पार्टी में रहते हुए पिछला लोकसभा चुनाव वे फरीदाबाद सीट से  कांग्रेस के टिकट पर लड़ गए. बाद में बीजेपी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. वे मेरठ से भी सांसद रहे हैं. उनके भाई करतार सिंह भड़ाना भी इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. वे मुज़फ़्फ़रनगर के खतौली से बीएसपी से चुनाव लड़ रहे है. वे इसी सीट से पहले भी विधायक रह चुके हैं.

UP Election 2022 Poll of Polls: यूपी का बड़ा ओपिनियन पोल, जानें-बीजेपी, एसपी, बीएसपी और कांग्रेस में कौन मार सकता है बाजी

Related posts