बिहार में नहीं लगेगा लॉकडाउन, जिलों में नाइट कर्फ्यू, CM नीतीश कुमार कर सकते हैं ऐलान- सूत्र – News18 इंडिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार में कोरोना रोकथाम को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई.

Bihar Lockdown News: बिहार में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाने और नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना वायरस के बिगड़ते हालात के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. न्यूज 18 को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की जगह नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर सकती है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज शाम हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सरकार ये फैसले ले सकती है. इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 मई तक बंद करने का भी फैसला लिया जा सकता है.

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूर्ण लॉकडाउन की खबरें आ रही थीं. लेकिन न्यूज 18 को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस बारे में पुष्टि नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बारे में बड़ा ऐलान कर सकते हैं. आपको बता दें कि बीते दिनों बिहार में एक दिन में कोरोना के साढ़े 7000 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश के विभिन्न जिलों में वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करने में जुटी है.

जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को आगामी 15 मई तक बंद करने का भी फैसला लिया गया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल-कॉलेज को प्राथमिकता के तौर पर बंद रखे जाने का फैसला किया गया है. इस मीटिंग से पहले राज्यपाल के साथ सर्वदलीय बैठक भी हुई थी, जिसमें अलग-अलग राय ली गई थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीएम के साथ भी बैठक की, जिसमें शैक्षणिक संस्थानों को 15 मई तक बंद करने पर सहमति बनी है.

Related posts