अपने दोनों डॉग्स की मौत से दुखी सलमान ने नहीं लिया था ब्रेक, बिना सोए लगातार की थी 48 घंटे तक शूटिंग

सलमान खान,अजय देवगन और असिन स्टारर लंदन ड्रीम्स को रिलीज हुए 11 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 30 अक्टूबर 2009 को रिलीज हुई थी। इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर विपुल अमृतलाल शाह ने फिल्म से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए हैं। एक वेबसाइट से बातचीत में विपुल ने बताया कि कैसे अपने डॉग्स मायसन और मायजान की मृत्यु के बाद सलमान ने फिल्म के अहम सीन्स की शूटिंग की थी।

दुखी सलमान ने जारी रखी शूटिंग

विपुल ने कहा, ‘शेड्यूल के मुताबिक, फिल्म के म्यूजिकल कॉन्सर्ट की शूटिंग की जानी थी लेकिन तभी सलमान के दोनों का निधन हो गए। सलमान दोनों से बेहद प्यार करते थे लेकिन उन्होंने शूटिंग जारी रखी। सलमान ने पैक अप के बाद भी सुबह सात बजे तक शूटिंग की, फिर वो कर्जत से मुंबई गए, अपने डॉग्स की डेड बॉडी को पनवेल वाल फार्महाउस ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया और शाम को 4 बजे दोबारा सेट पर आकर शूटिंग करने लगे।’

सलमान जानते थे कि हमने कॉन्सर्ट वाले सीन्स पर काफी पैसा खर्च किया है इसलिए उन्होंने नुकसान से सबको बचाने के लिए अपने पर्सनल लॉस को अलग रखा और शूटिंग से ब्रेक नहीं लिया। उन्होंने लगातार 48 घंटे तक बिना सोए शूटिंग की।

नहीं देखा सुपरस्टार्स का क्लैश

इंटरव्यू के दौरान विपुल ने यह भी बताया कि उन्हें कहा गया था कि दो सुपरस्टार्स के साथ काम ना करें क्योंकि इससे ईगो क्लैश की संभावना पैदा होती है। फिल्म में सलमान खान के अलावा अजय देवगन भी मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, विपुल को ऐसा अनुभव देखने को नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘मैं सरप्राइज था क्योंकि शूट पिकनिक की तरह थी। मुझे नहीं लगता कि मैं लंदन ड्रीम्स के सेट पर जितना हंसा हूं, उतना किसी फिल्म के सेट पर हंसा होऊंगा। एक तरफ सलमान हमेशा जोक्स मारते रहते थे तो वहीं, अजय भी सेट पर प्रैंक्स करते रहते थे। दोनों सुपरस्टार्स के साथ काम करना मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेगा क्योंकि इन्होंने मुझे सेट पर घर जैसा फील कराया।’ फिल्म से आदित्य रॉय कपूर ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफल नहीं हो पाई थी।

Salman Khan continues London Dreams shot ‘non-stop without sleeping for 48 hours’

Source: DainikBhaskar.com

Related posts