हे राम! अलीगढ़ में लापता हो गया रावण, बच्चे-बड़े सब हैरान – अमर उजाला

मैदान से गायब हो गया रावण
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

उत्तर प्रदेश में विख्यात अलीगढ़ की सरयू पाल रामलीला में दहन होने वाला रावण का पुतला रविवार सुबह लापता हो गया है। यह बात भले ही आपको अटपटी लगे, लेकिन कमेटी भी अभी असमंजस में है। बताया जा रहा है कि रविवार तड़के पुतले को लेकर कारीगर फरार हो गया है। जबकि मैदान में मौजूद पुलिसकर्मियों का कहना है कि जब वह ड्यूटी पर आए, पुतला मैदान में नहीं था। 

विज्ञापन

श्री रामलीला गोशाला कमेटी ने परंपरा को कायम रखने के लिए इस बार मंचन की जगह संगीतमय रामायण पाठ कराया। विजयदशमी के अवसर पर सूक्ष्म रूप में नुमाइश मैदान की जगह रामलीला मैदान में रावण के पुतले का दहन होना था। लेकिन रविवार तड़के से रामलीला मैदान में सन्नाटा है। 

अमर उजाला ने देखा कि यहां रावण का पुतला अभी तक खड़ा नहीं हुआ है तो पड़ताल की। पड़ताल में पता चला कि रावण के पुतले का अता-पता नहीं है। पुतला बनाने वाला कारीगर भी घर छोड़कर कहीं चला गया है। सुबह कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक हुई, लेकिन रावण के पुतले का कोई सुराग नहीं लग सका। 

बैठक समिति के अध्यक्ष वेद प्रकाश जैन को बुलाया गया, लेकिन वह आए नहीं। उपाध्यक्ष विमल अग्रवाल ने बताया कि अनुमान के मुताबिक सुबह तड़के पुतले को लेकर कारीगर फरार हो गया है। उसे किसी ने यहां से भगाया है, लेकिन अभी तक इसकी स्थिति साफ नहीं हुई है। 

पुलिस के नोटिस ने डाला था खलल
शनिवार को स्थानीय पुलिस चौकी से रावण के पुतले का दहन न करने वाले नोटिस के बाद पदाधिकारियों ने चौकी में नाराजगी जताई थी। हालांकि इस बीच कहा गया कि पुतले का दहन रामलीला मैदान में ही किया जाएगा। 

प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते हुए पुतले दहन की रजामंदी जाहिर कर दी थी, लेकिन श्री रामलीला गोशाला कमेटी के अंदर खाने विरोध उत्पन्न हो गया। किसी पदाधिकारी की शह पर ही रावण का पुतला लेकर कारीगर फरार हो गया है। 

 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts