उद्धव ठाकरे ने ‘बड़े भाई’ मोदी पर कसा ‘थाली बजाओ’ तंज, ‘हिंदुत्व’ के साथ दी यह चुनौती – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने दी चुनौती, बोले- हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाओ
  • उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली के दौरान कहा, मुझसे कहा जाता है कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब से अलग
  • सीएम उद्धव ने यह भी कहा, आपका हिंदुत्व घंटियां, थालियां बजाने वाला है, हमारा वैसा नहीं

मुंबई
मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली (Uddhav Thackeray in Dussehra Rally Mumbai) के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर जोरदार हमला किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब एक साल हो गया है। जिस दिन से मैं मुख्यमंत्री बना तब से यह कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी। मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि यदि आपमें साहस है तो ऐसा करके दिखाओ।

उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, ‘हमसे हमारे हिंदुत्व के बारे में पूछा जाता है क्योंकि हम राज्य में फिर से मंदिर नहीं खोल रहे हैं। वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब ठाकरे से अलग है। खैर, आपका हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला है। हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है।’ उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, ‘जो लोग अब हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वे बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस कर रहे थे।’ बर्तन बजाने वाली बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, कोरोना महामारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के बीच कर्मवीरों के उत्साह को बढ़ाने के लिए लोगों से थाली, शंख आदि बजाने की अपील की थी।

पढ़ें: एकनाथ खडसे का दावा- कई लोग छोड़ना चाहते हैं बीजेपी, यह बताकर रोक लिए जाते हैं

‘बिहार में कोरोना वैक्सीन, बाकी का…’
सीएम ठाकरे ने केंद्र की एनडीए सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा, ‘जीएसटी व्यवस्था विफल हो गई है, प्रधानमंत्री को इसे स्वीकार करना चाहिए और पुरानी व्यवस्था को फिर से लागू करना चाहिए।’ बिहार में बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर भी शिवसेना ने निशाना साधा। उद्धव ने कहा, ‘आप बिहार में मुफ्त कोविड-19 टीके का वादा करते हैं, तो क्या फिर अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाखस्तान से हैं। आप बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन बांट रहे हैं, बाकी का देश पाकिस्तान या बांग्लादेश है क्या, ऐसी बात करने वालों को शर्म आनी चाहिए, आप केंद्र सरकार में हो।’

यह है ‘बड़े भाई’ वाला किस्सा
लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी रही शिवसेना सीटों के तालमेल और मुख्यमंत्री पद के गणित की वजह से अपने दोस्त यानी बीजेपी से अलग हो गई थी। शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से सरकार बनाई। फिर उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह ‘बड़े भाई’ (नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे।












तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा बीजेपी के इस वाक्य पर महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन

Related posts