चेन्नई की अच्छी शुरुआत, डु प्लेसिस और गायकवाड़ क्रीज पर; बेंगलुरु ने 146 रन का टारगेट दिया

आईपीएल के 13वें सीजन का 44वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 146 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ क्रीज पर हैं। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

बेंगलुरु ने बनाए 6 विकेट पर 145 रन बनाए
बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली की 50 रन की पारी की बदौलत टीम ने 6 विकेट पर 145 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया। चेन्नई के सैम करन को 3, दीपक चाहर को 2 और मिशेल सैंटनर को 1 विकेट मिला।

दोनों ओपनर सस्ते में आउट
बेंगलुरु के दोनों ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल कुछ खास नहीं कर सके। फिंच सिर्फ 15 रन ही बना सके और सैम करन की बॉल पर रितुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे। इसके बाद पडिक्कल (22) को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। उनका बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने मिलकर शानदार कैच पकड़ा।

कोहली-डिविलियर्स के बीच 82 रन की पार्टनरशिप
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप हुई। डिविलियर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने आउट किया।

कोहली के आईपीएल में 200 छक्के पूरे
कोहली ने आईपीएल में 200 छक्के पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय और ओवरऑल 5वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल सबसे आगे हैं। उन्होंने 129 मैचों में 336 छक्के लगाए हैं। इसके बाद एबी डिविलियर्स (231), महेंद्र सिंह धोनी (438) और रोहित शर्मा (209) का नंबर है।

कोहली ने लगाई 39वीं फिफ्टी
कोहली ने आईपीएल में अपनी 39वीं फिफ्टी लगाई। लीग में किसी भारतीय बल्लेबाज की ओर से सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन (39) की बराबरी की। लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी डेविड वॉर्नर (46) पहले नंबर पर हैं।

हरे रंग की जर्सी में उतरी बेंगलुरु
चेन्नई के खिलाफ मैच में कोहली की टीम अपनी परंपरागत ड्रेस की जगह हरे रंग की जर्सी में उतरी। बेंगलुरु हर सीजन में एक मैच हरी जर्सी में खेलती है। टीम ऐसा ग्रीन एंड क्लीन अर्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए करती है। 2019 में सीजन के 20वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में मैच खेला था।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
बेंगलुरु में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, मोइन अली और क्रिस मॉरिस विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, बेंगलुरु में फाफ डु प्लेसिस, सैम करन, मिशेल सैंटनर और इमरान ताहिर विदेशी खिलाड़ी हैं।

बेंगलुरु में एक और चेन्नई में 2 बदलाव
बेंगलुरु टीम में एक बदलाव किया गया। तेज गेंदबाज इसुरु उडाना की जगह मोइन अली को टीम में शामिल किया गया। वहीं, चेन्नई में शार्दूल ठाकुर और जोश हेजलवुड की जगह मोनू कुमार और मिशेल सैंटनर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

दोनों टीमें
बेंगलुरु:
देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

चेन्नई: रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर और मोनू कुमार।

बेंगलुरु ने चेन्नई को 37 रन से हराया था
दोनों के बीच हुई पिछली भिड़ंत में बेंगलुरु ने चेन्नई के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी 37 रन की जीत दर्ज की थी। दुबई में बेंगलुरु ने सीजन के 25वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 169 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई थी।

चेन्नई-बेंगलुरु के सबसे महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में रविंद्र जडेजा का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

चेन्नई ने 3 बार खिताब जीता, बेंगलुरु का खाता अभी नहीं खुला
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर फाफ डु प्लेसिस शॉट खेलते हुए।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts