Pm Modi Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात आज, अनलॉक-1 पर हो सकता है फोकस – Navbharat Times

Pm Modi Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात आज, अनलॉक-1 पर हो सकता है फोकस
हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम आज
  • यह मोदी की 65वीं मन की बात होगी, मोदी कोरोना वायरस और सावधानियों पर बोल सकते हैं
  • देश को कल ही अनलॉक किया गया है, इसपर बात की जा सकती है
  • मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा, इसपर मोदी बात कर सकते हैं

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम हर बार की तरह सुबह 11 बजे शुरू होगा। केंद्र सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन खोलने का ऐलान किया है। इसे चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अनलॉक-1 (unlock 1) पर बात कर सकते हैं। यह मोदी की 65वीं मन की बात होगी।

लॉकडाउन खुलने से 1 जून से देश में क्या-क्या बदलनेवाला है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इसपर बात कर सकते हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल कल ही पूरा हुआ है, इसपर भी बात की जा सकती है। इससे पहले की मन की बात में भी पीएम मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन का पालन करने पर बात की थी। मोदी सरकार ने 24 मार्च को 21 दिन का कोरोना वायरस लॉकडाउन लगाया था। इसके बाद 31 मई तक लॉकडाउन को तीन बार बढ़ाया गया।

देश में शनिवार सुबह आठ बजे तक एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 265 लोगों की मौत हुई और 7,964 नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके साथ ही अब देश में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,971 हो गई है और संक्रमितों की संख्या 1,73,763 पर पहुंच गई है। भारत कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में नौवें स्थान पर है। मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 86,422 लोगों का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है जबकि 82,369 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश छोड़कर चला गया है।

Related posts