हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत के पलटवार से डर रहा PAK, बढ़ाई फाइटर प्लेन की गश्त – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के दौरान भी पाकिस्तान (Pakistan) कोई ना कोई नया राग अलापता ही रहता है. अब उसकी एयर फोर्स के जेट्स ने हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद से अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. 

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल शहीद हो गए थे, इसके बाद से ही पाकिस्तानी एयर फोर्स ने फ्लाइंग ऑपरेशन बढ़ा दिए हैं.  

सरकार के एक टॉप सूत्र ने बताया कि घटना के समय पाकिस्तान एक एरियल एक्सरसाइज में था जिसकी भारत को पहले से जानकारी थी. 

सूत्र ने कहा कि भारतीय कर्नल के शहीद होने के बाद पाकिस्तानी एयरफोर्स ने अपने फाइटर एयरक्राफ्ट F-16s और JF-17 के साथ पेट्रोलिंग बढ़ा दी. जिसकी भारत लगातार सर्विलांस प्लेटफॉर्म्स के जरिए मॉनीटरिंग कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- उत्तरी सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों का आमना-सामना, सैनिकों को आईं चोटें

बता दें कि पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर भारत द्वारा संभावित फाल्स फ्लैग ऑपरेशन की बात कही थी, जिसके बाद नई दिल्ली ने कहा था कि हिंसा के पीछे पाकिस्तान था और वह भारत में जगह ले रहा है. 

इमरान खान ने ट्वीट किया था कि मैं पाकिस्तान को निशाना बनाने वाले झूठे फ्लैग ऑपरेशन के बहाने भारत के लगातार प्रयासों के बारे में दुनिया को आगाह कर रहा हूं. एलओसी के पार घुसपैठ के भारत द्वारा लगाए गए नए और आधारहीन आरोप इस खतरनाक एजेंडे को लगातार बढ़ा रहे हैं.

वहीं सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान, कश्मीर में हिंसा के बाद भारत द्वारा उठाए जाने वाले किसी भी कदम के पहले से ही मुआयने की तलाश में पेट्रोलिंग बढ़ा रहा है. पाकिस्तानी सेना, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से भयभीत है.   

ये भी देखें-

Related posts