बिहार में फिर से कोरोना का कहर, 18 नए केस के साथ 629 हुई मरीजों की संख्या – News18 इंडिया

बिहार में कोरोना के 18 नए केस
(सांकेतिक चित्र)

Bihar COVID-19 Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 7 मरीज सहरसा से हैं, जबकि 7 मरीज मधेपुरा से भी मिले हैं. इसके अलावा दरभंगा में भी दो मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक बार फिर से अपना पांव तेजी से पसारना शुरू कर दिया है. रविवार की सुबह बिहार के अलग-अलग जिलों से इस महामारी के 18 नए केस सामने आए. इसके साथ ही बिहार में कोविड-19 (Covid-19)के मरीजों की संख्या बढ़कर 629 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 7 मरीज सहरसा से हैं, जबकि 7 मरीज मधेपुरा से भी मिले हैं. इसके अलावा दरभंगा से दो और अररिया तथा बेगूसराय से कोरोना के एक-एक नए केस सामने आए हैं. खास बात यह है कि इन सभी 18 मामलों में बीमार होने वाले अधिकांश लोग 12 से 20 साल के बीच के हैं. सहरसा में इस बीमारी ने 14, 18 13 साल के लोगों को भी अपनी जद में लिया है.

38 में से 37 जिले Corona की चपेट में
राज्य में कोरोना के मरीजों में तेजी से इजाफा ने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. सूबे में प्रवासी बिहारियों के आने के साथ ही कोरोना के नए केस लगातार बढ़ने शुरू हो गए हैं. राज्य के 37 जिले अब कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं.

शनिवार को आए थे 32 नए केसइससे पहले बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 32 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 611 हो गई थी. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के कुल 38 जिलों में से 37 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. अब कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में मुजफ्फरपुर का नाम भी शामिल हो गया है. राज्य के जमुई जिले में अभी तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है.

बिहार के इन जिलों में मिले कोरोना के 18 नए केस

बिहार के इन जिलों में मिले कोरोना के 18 नए केस

मुजफ्फरपुर में कोरोना ने दी दस्तक, बेगूसराय में मिले 12 नए केस
बिहार के 38 में से 37 जिलों में कोरोना वायरस प्रवेश कर चुका है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि शनिवार को बेगूसराय में 12, रोहतास में 5,अरवल में 3, नवादा और मुंगेर 2-2 और शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, सीवान और खगड़िया में में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं, शनिवार को कोरोना संक्रमित जिलों में शामिल हुए मुजफ्फरपुर में 3 केस सामने आए.

ये भी पढ़ें- JDU विधायक के देवर समेत दो को सरेआम मारी गोली, पत्रकार की हालत नाजुक

ये भी पढे़ं- मधुबनी में कारोबारी की हत्या, अपराधियों ने सिर में उतारी तीन गोलियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अररिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2020, 9:20 AM IST

Related posts