MP के सियासी ड्रामे में नया मोड़, भोपाल आ रहे बागी विधायक बेंगलुरु एयरपोर्ट से वापस होटल लौटे – Navbharat Times

कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया
हाइलाइट्स

  • मध्य प्रदेश वापस आने के लिए बेंगलुरु से लौटने को तैयार विधायक वापस होटल पहुंचे
  • बेंगलुरु के कैंपागौड़ा इंटरनैशनल एयरपोर्ट से होटल वापस लौटे 19 बागी विधायक
  • भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर विधायकों को रिसीव करने के लिए भेजी गई बस भी वापस आई

भोपाल

मध्य प्रदेश के सियासी संकट के बीच बीजेपी और कांग्रेस की रस्साकशी भोपाल से बेंगलुरु तक नजर आ रही है। सिंधिया गुट के बागी विधायकों को मनाने में जुटी कांग्रेस की उम्मीदों को एक बार फिर झटका लगा है। कांग्रेस की तमाम कोशिशों के बावजूद बागी विधायकों ने बेंगलुरु से भोपाल आने से इनकार कर दिया है।

भोपाल लौटने से इनकार करने वाले 19 विधायकों ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। पूर्व में इन विधायकों ने एमपी के डीजीपी से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग भी की थी। शुक्रवार को इन विधायकों को बेंगलुरु के रिजॉर्ट से कैंपागौड़ा इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक लाया गया था, लेकिन बाद में सभी विधायक यहां से वापस होटल लौट गए। बताया जा रहा है कि पूर्व में इन विधायकों को बेंगलुरु से वापस लाने के लिए कांग्रेस की ओर से सारी तैयारियां करा ली गई थीं।

मध्‍य प्रदेश: राज्‍यपाल ने 6 मंत्रियों को हटाया, कमलनाथ बोले- फ्लोर टेस्‍ट के लिए तैयार

कांग्रेस ने इन विधायकों को वापस लाने के लिए भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एक विशेष बस का इंतजाम किया था। हालांकि बाद में विधायकों के भोपाल लौटने से इनकार करने पर इस बस को भी वापस बुला लिया गया।

एमपीः बेंगलुरु से नहीं लौटेंगे बागी विधायक, होटल वापस लौटे
एमपीः बेंगलुरु से नहीं लौटेंगे बागी विधायक, होटल वापस लौटेज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायक आज भोपाल नहीं लौटेंगे। सभी विधायक बेंगलुरु एयरपोर्ट से ही होटल वापस लौट गए। भोपाल एयरपोर्ट पर विधायकों को लेने गई बस भी वापस बुला ली गई। बताया गया कि सभी बागी विधायक बेंगलुरु में ही रहेंगे। बता दें कि 19 बागी विधायक शुक्रवार को बेंगलुरु से भोपाल वापस आने वाले थे।

एमपी सरकार के दो मंत्री पहुंचे थे बेंगलुरु

इससे पहले एमपी सरकार के दो मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह बागी विधायकों से मिलने के लिए गुरुवार को बेंगलुरु पहुंचे थे। इस दौरान जब इन नेताओं ने विधायकों के होटल में घुसने का प्रयास किया तो पुलिस ने इन्हें रोक लिया। पुलिस अधिकारियों से दोनों विधायकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बहस भी हुई, जिसके बाद कर्नाटक पुलिस के अधिकारियों ने सभी को हिरासत में ले लिया।

मध्‍य प्रदेश संकट: राज्‍यपाल लालजी टंडन से मिले कमलनाथ, ‘कैद में बंद विधायकों रिहा कराने की मांग की’

राज्‍यपाल ने हटाया 6 मंत्रियों को

इससे पहले, राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह पर छह मंत्रियों को उनके पदों से हटा दिया। ये सभी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह पर छह मंत्रियों को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से हटा दिया है।’ राज्यपाल ने इमरती देवी, तुलसी सिलावट, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह सिसोदिया और प्रभुराम चौधरी को उनके मंत्री पद से हटाया है।

एमपी में सियासी तूफान! संजय पाठक बोले...
एमपी में सियासी तूफान! संजय पाठक बोले…मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजय सत्येंद्र पाठक की दो खदानों को बुधवार को सील कर दिया गया था। इसके बाद उन पर आरोप लगे कि वह किसी वरिष्ठ नेता के बंगले में पहुंचे। हालांकि इन आरोपों पर संजय ने सफाई दी है।

Related posts