MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया के 6 करीबी मंत्रियों को झटका! CM कमलनाथ की सिफारिश पर राज्यपाल ने हटाया – Jansatta

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया के 6 करीबी मंत्रियों को झटका! CM कमलनाथ की सिफारिश पर राज्यपाल ने हटाया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को ही राज्यपाल से मुलाकात कर बहुमत साबित करने की बात कही थी।





जनसत्ता ऑनलाइन
Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र

भोपाल | Updated: March 13, 2020 5:54 PM

image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (Express photo by Prem Nath Pandey)

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने शुक्रवार को सरकार के 6 कैबिनेट मंत्रियों को हटा दिया। यह सभी मंत्री कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक थे। राज्यपाल ने यह फैसला मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह के बाद लिया। जिन मंत्रियों को हटाया गया है उनमें सिंधिया की करीबी विधायक इमरती देवी, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्यूमन सिंह तोमर और डॉ. प्रभुराम चौधरी शामिल हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार सुबह ही राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी। उन्होंने राज्यपाल को एक चिट्ठी सौंपी थी, जिसमें भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया गया। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वे फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरू में बंधक विधायकों को मुक्त कराना होगा। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 22 विधायक अब तक कमलनाथ को इस्तीफा भेज चुके हैं। इनमें 6 मंत्री भी शामिल थे।

भोपाल एयरपोर्ट पर धारा 144 लगीः मध्य प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने वाले 19 विधायक आज भोपाल पहुंचने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर ही जमावड़ा लगा दिया। मध्य प्रदेश सरकार ने इसे देखते हुए एयरपोर्ट पर ही धारा 144 लगा दी।

ज्योतिरादित्य और शिवराज भी राज्यपाल से मिलने पहुंचेः कमलनाथ के बाद भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राज्यपाल से मिलने पहुंचे। बताया गया है कि दोनों ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर चर्चा की। इससे पहले सिंधिया ने भाजपा में शामिल होने के दो दिन बाद ही राज्यसभा के लिए नामांकन भर दिया। उनके साथ इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद प्रभात झा भी शामिल रहे। पहले खबरें आ रही थीं कि प्रभात झा सिंधिया के भाजपा में शामिल होने और राज्यसभा टिकट मिलने से नाराज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  • Tags:
  • Jyotiraditya Scindia
  • Kamalnath
  • Madhya Pradesh Crisis

Related posts