Coronavirus Live Updates: फेसबुक ने रद की ग्लोबल मार्केटिंग समिट, चीन में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत

Publish Date:Sat, 15 Feb 2020 12:35 PM (IST)

नई दिल्ली, एजेंसियां। कोरोना वायरस के कारण सैन फ्रांसिस्को में फेसबुक ने अपनी ग्लोबल मार्केटिंग समिट को रद कर दिया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल में एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने यहां 9-12 मार्च से निर्धारित कार्यक्रम को रद कर दिया है। इस आयोजन में 5,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी।
इसके अलावा आइबीएम ने कहा कि उसने 24 से 28 फरवरी तक आरएसए साइबर स्पेस सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया है। हालांकि, आरएसए ने कहा है कि वह कार्यक्रम को रद नहीं करेगा। इससे पहले  फ्लैगशिप मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2020 सम्मेलन रद हो गया था। इसका आयोजन बार्सिलोना में होना था।  

चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,523 हो गई है। वहीं मरीजों की संख्या 66,492 हो गई है। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 2,641 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। वहीं 1,373 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

Coronavirus Live Updates
थाईलैंड में नए मामले की पुष्टि
थाईलैंड में कोरोना वायरस के एक नए मामले की पुष्टि हुई है। जनवरी से देश में अभी तक 34 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार  एक 35 वर्षीय थाई महिला इस वायरस से पीड़ित है, जो एक चिकित्साकर्मी है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

चीन में शुक्रवार को 143 लोगों की मौत 
चीन में शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में इससे 139 लोगों की मौत हो गई।  दिसंबर में यहीं पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से दुनियाभर के कई देशों में इसके मामले सामने आए हैं। इसके अलावा हेनान में दो, बीजिंग और चोंगकिंग में एक-एक लोगों की मौत हुई। वहीं 2,277 नए संदिग्ध मामले सामने आए।

849 मरीज गंभीर रूप से बीमार
समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इसके अलावा, शुक्रवार को 849 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 1,373 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। चीनी में मरीजों की संख्या शुक्रवार के अंत तक 66,492 तक पहुंच गई और 1,523 लोग इस बीमारी से मर चुके हैं। आयोग ने कहा कि 11,053 मरीज गंभीर स्थिति में थे, और 8,969 लोगों को वायरस से संक्रमित होने का संदेह था। वसूली के बाद कुल 8,096 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बीमारी में कमी
शुक्रवार को चीनी सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर पूरे देश में कोरोना वायरस बीमारी में कमी के बारे में जानकारी दी। इस बीच, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने महामारी के निगरानी, विश्लेषण, ट्रेसिंग, रोकथाम और उपचार के लिए बिग डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आह्वान किया है।
Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment