Maruti Suzuki Jimny के ये फीचर्स होंगे खास, बनेगी दमदार SUV

Publish Date:Sat, 15 Feb 2020 11:43 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Maruti Suzuki Jimny को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। बताया जा रहा है कि देश में यह नई एसयूवी मारुति सुजुकी जिप्सी के स्थान पर आ सकती है। Maruti Suzuki ने ऑटो एक्सपो में इस एसयूवी का 3 डोर वेरिएंट पेश किया था। वहीं जो वेरिएंट भारत में लॉन्च किया जाएगा वह उससि अलग हो सकता है। 
उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी को भारतीय बाजार में अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस नई एसयूवी के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन कैसे हो सकते हैं और इसमें क्या कुछ खास मिलेगा। 
मिली जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Jimny का 3 डोर वेरिएंट की जगह 5 डोर वेरिएंट देश में उतारेगी।
अगर आप ऑफ-रोड कारों के शौकीन हैं तो मारुति सुजुकी की यह नई एसयूवी आपको काफी पसंद आ सकती है। इस ऑफ-रोड एसयूवी में अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। एक्सटीरियर की बात करें तो Jimny में दमदार लुक के लिए राउंड हेडलैम्प और फॉग लैम्प दिए गए हैं। वहीं फीचर्स की बात की जाए तो मारुति सुजुकी जिम्नी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा और लेन डिपार्चर वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन
पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Jimny में पहला 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा दूसरा 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन भी ऑप्शनल दिया जा सकता है। इस एसयूवी में दिए जाने वाले दोनों इंजन BS-6 एमिशन नॉर्म्स वाले होंगे।
Maruti Suzuki Jimny भारतीय बाजार में जिप्सी की जगह आएगी। यानि कि मारुति सुजुकी जिम्नी भारत में जिप्सी का सेकेंड जेनरेशन वेरिएंट होगी। इसी के साथ यह नई एसयूवी दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस होकर आएगी।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Jimny की अनुमानित कीमत 5-7 लाख रुपये के करीब हो सकती है। 
Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: jagran.com

Related posts