वेलेंटाइन डे पर छात्राओं ने खाई कसम, कहा- प्यार में पड़ेंगे न लव मैरिज करेंगे

अमरावती के ऑल गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को वैलेंटाइंस डे पर एक अजीबो-गरीब प्रतिज्ञा लेने के लिए मजबूर किया गया.

अमरावती के ऑल गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को वैलेंटाइंस डे पर एक अजीबो-गरीब प्रतिज्ञा लेने के लिए मजबूर किया गया. इन छात्राओं को यह प्रतिज्ञा दिलाई गई कि वे किसी से प्यार नहीं करेंगी.

News18Hindi
Last Updated:
February 15, 2020, 2:01 PM IST

Share this:

नई दिल्ली. वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) पर जहां प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से मुहब्बत का इजहार कर रहे थे वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) के एक कॉलेज में छात्राएं लव मैरिज (Love marriage) नहीं करने की कसम खा रही थीं.दरअसल अमरावती के ऑल गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं को वैलेंटाइंस डे पर एक अजीबो-गरीब प्रतिज्ञा लेने के लिए मजबूर किया गया. इन छात्राओं को यह प्रतिज्ञा दिलाई गई कि वे किसी से प्यार नहीं करेंगी. यहां तक कि यह भी बुलवाया गया कि वे कभी भी किसी से प्रेम विवाह नहीं करेंगी. प्रफेसरों की मौजूदगी में दिलाई जा रही प्रतिज्ञा का विडियो सामने आने के बाद काफी आलोचना हो रही है.Ridiculous!! simply weird !! girls from a school in Chintur, Amravati given oath of not falling in love n not going for love marriage..Why only girls take oath ?? https://t.co/5inscNy3NV— Pankaja Gopinath Munde (@Pankajamunde) February 14, 2020इस वीडियो के वायरल होने के बाद महाराष्ट्र में BJP नेता और पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने ट्ववीट किया कि, ‘ये निहायत ही बकवास है. चिंतूर के एक स्कूल में छात्राओं से कहा जा रहा है वो किसी से प्यार न करें और लव मैरिज भी न करें. ये कसम सिर्फ छात्राएं ही क्यों लें?दूसरे ट्वीट में पंकजा मुंडे ने सवाल किया कि हमें लड़कों को शपथ दिलानी चाहिए कि वह एक तरफा प्यार में लड़कियों पर एसिड नहीं फेंकेंगे. लड़कों को कसम दी जाए कि वह लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे और न ही ऐसा वो किसी और को करने देंगे.rather give oath to boys that won’t throw acid on on a girl or burn her alive because of one sided love ..Boys should pleadge never look at girls with dirty intenstions n will not let any one do so..— Pankaja Gopinath Munde (@Pankajamunde) February 14, 2020शपथ में क्या कहा गया‘मैं शपथ लेती हूं कि मुझे अपने माता-पिता पर पूरा भरोसा है। समाज में महिलाओं के खिलाफ होने वाली एसिड अटैक जैसी घटनाओं को देखते हुए मैं शपथ लेती हूं कि मैं प्यार और लव मैरेज नही करुंगी. मैं दहेज लेने वाले लड़के से शादी नहीं करूंगी.अगर समाज को देखते हुए मेरे परिवार ने दहेज देकर मेरी शादी करा भी दी तो जब माता के तौर पर बेटे की शादी में दहेज नहीं मांगूंगी. वहीं बेटी की शादी लोभी परिवार में नहीं करूंगी. सामाजिक कर्तव्य के लिए मैं ये शपथ लेती हूं. इसके साथ ही मैं समाज का दृष्टिकोण बदलने का काम भी करूंगी.’ये भी पढ़ें- Government Jobs: इंडियन एयरफोर्स में निकली नौकरी, 17 के पहले करें आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 1:58 PM IST
Source: News18 News

Related posts