PM Modi Roadshow: गुजरात में पीएम मोदी का रोड शो जारी, 54KM लंबा है रूट, 14 विधानसभा को करेगा कवर – ABP न्यूज़

PM Modi Roadshow: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले फेज के लिए गुरुवार (1 दिसंबर) को मतदान खत्म हो गया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी का अहमदाबाद में रोड शो चल रहा है. 54 किमी लंबा पीएम मोदी का ये रोड शो देर शाम तक चलेगा और 14 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगा. पीएम मोदी का ये अबतक का सबसे बड़ा चुनावी रोड शो है. इसे ‘पुष्पांजलि यात्रा’ नाम दिया गया है. इस रोड शो में पीएम मोदी अहमदाबाद की 13 और गांधीनगर की 1 सीट कवर करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित भी की. रोड शो के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए पीएम ने अपना काफिला भी रोका. पीएम का ये रोड शो जिन सीटों से गुजर रहा है इनमें से 11 सीटें बीजेपी ने 2017 में जीती थीं. जबकि 3 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी. गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 के लिए प्रधानमंत्री ने 6 नवंबर को चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी. 

इन सीटों से गुजरेगा पीएम का काफिला 

पीएम अब तक 33 में से 23 जिलों में रैली कर चुके हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने 28 रैली और 2 रोड शो किए हैं. आज पीएम का तीसरा रोड शो है. पीएम का ये रोड शो इन सीटों से गुजरेगा- नरोडा- ठक्कर बापानगर- बापूनगर- निकोल- अमराईवाडी- मणिनगर- दाणीलिमडा- जमालपुर-खाड़िया- एलिसब्रिज- वेजलपुर- घाटलोडिया- नारणपुरा- साबरमती- गांधीनगर दक्षिण.

News Reels

रोड शो से पहले जनसभा को संबोधित किया

पीएम मोदी ने गुरुवार को रोड शो से पहले कई जगहों पर जनसभाओं को संबोधित भी किया. सबसे पहले पीएम ने कलोल में रैली की. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 2014 से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मोबाइल की दुनिया में इतनी बड़ी क्रांति कर सकता है. 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा था, तब वहां मोबाइल फोन बनाने की दो फैक्ट्रियां थीं, आज 200 से ज्यादा हैं.

“जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा”

उन्होंने कहा कि मैं गुजरात का बेटा हूं, आपने मुझे जो गुण दिए हैं, गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, जो गुण गुजरात ने मुझे दिए हैं, इन कांग्रेसियों को परेशान कर रहा हूं. कांग्रेस के मित्र कान खोल कर सुन लें, लोकतंत्र में आस्था और अविश्वास आपका विषय है, परिवार के लिए जीना है तो आपकी मर्जी, लेकिन एक बात लिख लीजिए, जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा. 

“हम जनता जनार्दन के सेवक”

कलोल के बाद पीएम मोदी ने छोटा उदयपुर के बोडेली में जनसभा को संबोधित किया. यहां पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के सुख में विश्वास नहीं करती, हम सेवा भाव से काम करते हैं, हम जनता जनार्दन के सेवक हैं. हमारा आलाकमान अगर कोई है तो यही जनता जनार्दन है. अब आने वाले दशक फलदायी होने वाले हैं और गुजरात के अगले 25 वर्ष स्वर्णिम काल हैं और हमें इसमें विकसित गुजरात बनाना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज गुजरात में 300 डायलिसिस सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें मुफ्त डायलिसिस की सुविधा दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- 

BJP Jan Aakrosh Yatra: जेपी नड्डा का अशोक गहलोत पर निशाना, ‘सीएम को सिर्फ कांग्रेस और अपने नेताओं की चिंता’

Related posts