अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार: नूपुर का सिर कलम करने पर घर देने का ऐलान किया था, वीडियो वायरल होने के 24 घं… – Dainik Bhaskar

अजमेर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नूपुर शर्मा की सिर कलम कर हत्या का ऐलान करने वाले दरगाह थाने के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती को मंगलवार देर रात दरगाह थाना पुलिस ने दरगाह इलाके से गिरफ्तार कर लिया। अजमेर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चिश्ती को देर रात गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

वहीं पुलिस अब आमजन को यह भी बताने की कोशिश कर रही है कि सलमान कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

मां की शिकायत पर पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
सलमान चिश्ती को उसकी मां की शिकायत पर गत दिनों दरगाह थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार भी किया था। सलमान पर मां को डरा-धमकाकर मकान से बेदखल करने की कोशिश का आरोप है।

दरगाह दीवान बोले – अजमेर में तालिबानी सोच को नहीं पनपने देंगे

नशे की हालात में की थी आपत्तिजनक पोस्ट
आरोपी सलमान पिछले सात साल के दौरान 8 बार धारा 110, 107, 116, 151, 108 के तहत ADM कोर्ट से पाबंद कराया जा चुका है। सलमान चिश्ती आदतन नशेड़ी है और उसने आपत्तिजनक पोस्ट नशे की हालत में ही बनाकर वायरल की है। इसके पीछे कौन लोग है? इस बारे में पुलिस जांच कर रही है।

खादिम की गिरफ्तारी के बाद दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने भी पूरे मामले में बयान दिया है। उन्होंने सामने आए वीडियो पर निंदा की है और कहा कि प्रशासन व कानून अपना काम करेगा।

खादिम की गिरफ्तारी के बाद दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने भी पूरे मामले में बयान दिया है। उन्होंने सामने आए वीडियो पर निंदा की है और कहा कि प्रशासन व कानून अपना काम करेगा।

वीडियो में सलमान चिश्ती ने क्या बोला था?
हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने वीडियो जारी कर खुलेआम नूपुर शर्मा को मारने की धमकी दे रहा। मारने वाले को इनाम के तौर पर घर देने का भी ऐलान किया। सलमान ने यह भी कहा- यह मुल्क पहले जैसा नहीं रहा। 4 जुलाई को वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

सरवर चिश्ती बोले- दरगाह संप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक
अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने कहा कि सलमान चिश्ती के विवादित वीडियो को दरगाह से जोड़ कर नहीं देखा जाए। सलमान चिश्ती ने अपने घर से वह बयान जारी किया है और वे खुद कह रहा है कि वह हिस्ट्रीशीटर है। अंजुमन सलमान के इस कृत्य की कड़ी निंदा करती है। ख्वाजा साहब की दरगाह सांप्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है और सूफीवाद का बड़ा केंद्र है।

खबरें और भी हैं…

Related posts