Punjab Election: चन्नी के सामने ही सिद्धू ने पूछा- आप बता दें कौन होगा CM, राहुल बोले- कार्यकर्ता तय करेंगे – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • इन दिनों पंजाब दौरे पर हैं राहुल गांधी
  • दर्शनी घोड़ा न बना देना, फैसले लेने की ताकत देनाः सिद्धू

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए जालंधर में कांग्रेस की पंजाब फतेह रैली शुरू हो गई है. जालंधर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, अगर कांग्रेस पार्टी, पार्टी कार्यकर्ता और पंजाब चाहता है तो फिर हम मुख्यमंत्री का निर्णय लेंगे, हम इसका निर्णय अपने कार्यकर्ताओं से पूछकर लेंगे.

जालंधर में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी दोनों ने मुझे आश्वासन दिया कि दो लोग नेतृत्व नहीं कर सकते हैं, एक ही व्यक्ति नेतृत्व करेगा. दोनों ने कहा कि जो भी नेतृत्व करेगा, दूसरा व्यक्ति कसम खाकर अपनी पूरी शक्ति उसकी मदद में लगाएगा.

मुझे 5 साल भी दो… : सीएम चन्नी
वहीं, वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि मुझे 111 दिन मिले. न मैं सोया और न किसी को सोने दिया. सीएम चन्नी ने कहा कि अगर पार्टी को उनका काम पसंद आया तो मुझे पूरे 5 साल भी दो. नवजोत सिद्धू को कहा कि बाहर वालों को मौका न दो कि वह हम पर सवाल उठाएं कि कोई लड़ाई है. मैं किसी पद के लिए अपनी पार्टी और पंजाब का नुकसान नहीं पहुंचा सकता.

रैली को संबोधित करते हुए क्या बोले सिद्धू?
रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिद्धू ने राहुल गांधी को कहा पंजाब के लोगों के 3 सवाल हैं. वह पूछ रहे हैं कि इस कीचड़ से हमें कौन निकालेगा?. दूसरा सवाल कि वह कैसे निकालेगा?, उसके पास कौन सा एजेंडा या रोडमैप है?. सिद्धू ने तीसरा सबसे बड़ा सवाल सीएम चेहरे को लेकर पूछा. सिद्धू ने पूछा कि सीएम का चेहरा कौन होगा. अगर इसका जवाब मिला तो पंजाब में 70 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी. सिद्धू ने कहा कि उन्हें दर्शनी घोड़ा न बना देना. मुझे फैसले लेने की ताकत देना.

पहले अमृतसर में टेका था माथा
जालंधर में रैली को संबोधित करने से पहले गुरुवार सुबह राहुल गांधी अमृतसर पहुंचकर श्री दरबार साहिब, दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में माथा टेका थी. अमृतसर में कांग्रेस नेताओं के साथ उन्होंने पंगत में बैठकर लंगर खाया था.

इसके बाद राहुल गांधी जलियांवाला बाग पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. इस दौरान राहुल गांधी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद थे.
 

Related posts