Delhi Weekend Curfew Lifted: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, दुकानों पर ऑड-ईवन वाला नियम हटा, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में खत्म हुआ वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा
  • 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाहॉल खुलेंगे
  • स्कूल और कॉलेज अभी बंद रहेंगे, कोरोना गाइडलाइंस पालन को लेकर सख्ती बनी रहेगी

नई दिल्ली: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म (Delhi Weekend Curfew Update) कर दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज हुई बैठक में इसका फैसला कर लिया गया है और कुछ देर में इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी। गौरतलब है कि बैठक में दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बाद ऑड-ईवन तरीके से दुकान खुलने का फैसला भी खत्म कर दिया गया है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राज्य से वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को प्रस्ताव भेजा था। सूत्रों के अनुसार बैठक में लिया गया है ये बड़ा फैसला

-कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।
-वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला।
-सख्त बंदिशें जारी रहेंगी।
– 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे मैरेज हॉल, अधिकतम 200 लोगों को अनुमति।
-बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं।
-दुकानों के ऑड-ईवन के तर्ज पर खुलने का फैसला खत्म।
– स्कूल खोलने पर DDMA की अगली बैठक में फैसला।
-कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले (Corona Cases in Delhi) कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू ( Delhi Weekend Curfew) में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में 5 हजार से कम मामले आएंगे। इसके आलावा राज्य में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी से कम रहेगा।

शादी-समारोह के लिए भी मिल गई छूट

कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत थी लेकिन डीडीएमए शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट देने का ऐलान कर दिया है। अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।

Related posts