Uttarakhand Election 2022: हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव, हरक सिंह रावत की बहू को भी कांग्रेस – ABP न्यूज़

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने सोमवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत (Anukriti Gusain Rawat) का भी नाम है. हरीश रावत रामनगर से चुनाव लड़ेंगे. अनुकृति को लैंसडाउन से टिकट दिया गया है.बता दें कि बीजेपी से हाल ही में निकाले जाने के बाद हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी हुई है. हरक रावत और उनकी बहू 21 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

इससे पहले उत्तराखंड में एक ऑडियो वायरल हो रहा था. इस कथित ऑडियो में कांग्रेस महा​सचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे हैं. रामनगर सीट का प्रतिनिधित्व राज्य बनने के बाद 2002 में पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी भी कर चुके हैं.

वायरल ऑडियो को लेकर संपर्क किए जाने पर हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने कहा कि ​चुनाव लड़ने या अन्य विषयों पर आपस में बातचीत और सलाह—मशविरा होता रहता है और इसे राजनीतिक नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए.

11 उम्मीदवारों की सूची के साथ ही कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. अब उसे छह और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं. कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे. उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से है. 

Uttar Pradesh Poll of Polls: UP के पोल ऑफ पोल्स में अखिलेश को बड़ा झटका, BJP की बल्ले-बल्ले, बस इस एक सर्वे में बन रही है SP की सरकार

Related posts