Samajwadi Party List: सपा ने जारी की 159 प्रत्याशियों की लिस्ट, अखिलेश यादव, आजम, नाहिद यहां से लड़ेंगे चुनाव – Navbharat Times

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 159 उम्मीदवारों की लिस्ट (Samajwadi party candidate list) जारी कर दी है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मंजूरी मिलने के बाद जारी की गई इस लिस्ट में पहले, दूसरे चरण समेत अन्य चरणों के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं। समाजवादी पार्टी की 159 उम्मीदवारों की नई लिस्ट में अखिलेश यादव का नाम सबसे पहले है। लिस्ट के मुताबिक अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट (Akhilesh yadav mainpuri seat) से चुनाव लड़ेंगे। वहीं इस लिस्ट को लेकर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने समाजवादी पार्टी पर हमला किया है। संबित पात्रा (sambit patra ) ने ट्विटर पर लिखा है कि लिस्ट नई, अपराधी वही।

संबित पात्रा ने सपा को घेरा
बीजेपी नेता संबित पात्रा ने समाजवादी पार्टी की लिस्ट को लेकर पार्टी और अखिलेश यादव पर भी हमला किया है। संबित पात्रा ने ट्विटर पर लिखा है कि गुंडों और अपराधियों को प्रत्याशी बनाना समाजवादी पार्टी की मजबूरी है। आगे लिखा कि लिस्ट नई है, लेकिन वही अपराधी है।

सपा की लिस्ट में शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट ने नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। रामपुर विधानसभा सीट से आजम खां को उम्मीदवार घोषित किया है। सपा के दोनों ही उम्मीदवार इस समय जेल में बंद है। आजम खां के बेटे अब्दुला आजम खां को सपा ने स्वार विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है, जिसकी हाल में ही जेल से जमानत हुई है। अब्दुला आजम खां 2017 में विधायक बने थे, लेकिन फर्जी दस्तावेजों के चलते उनकी विधायकी रद्द कर दी गई। साथ ही जेल भी जाना पड़ा।

मुस्लिम और यादव उम्मीदवारों पर भरोसा
समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में मुस्लिम और यादव दावेदारों पर भरोसा जताया है। इस सूची में सपा का एम और वाई फैक्टर भी नजर आ रहा है। लिस्ट के हिसाब से सपा ने 30 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। साथ ही 12 यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। सपा ने 9 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है।

यहां देखें सपा उम्मीदवारों की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

सपा की लिस्ट

Samajwadi Party nahid azam khan and abdullah azam

समाजवादी पार्टी की लिस्ट

Related posts