UP Election: मायावती ने कांग्रेस को बताया वोट कटवा, CM फेस को लेकर प्रियंका गांधी पर भी तंज – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • मायावती की अपील- कांग्रेस को वोट देकर इसे बर्बाद न करें
  • मायावती बोलीं- यूपी में कांग्रेस की हालत खस्ताहाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रिमो मायावती ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर बड़ा हमला साधा है. मायावती ने कहा, यूपी चुनाव में कांग्रेस की हालत इतनी खराब है कि इनकी सीएम उम्मीदवार ने कुछ ही घंटों में अपना स्टैंड ही बदल दिया. 

दरअसल, मायावती का इशारा प्रियंका गांधी के बयान पर था. हाल ही में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस का युवाओं के लिए घोषणापत्र जारी किया था. इस दौरान जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा, इस पर प्रियंका ने कहा था कि यहां और कोई दिख रहा है, क्या? हालांकि, बाद में वे अपने बयान से पलट गईं. उन्होंने कहा, वे यूपी में सीएम चेहरा नहीं है. 

मायावती ने प्रियंका के इसी बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. मायावती ने कहा, यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज्यादा खस्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घंटों के भीतर ही अपना स्टैंड बदल डाला. ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट खराब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें. 

वोट काटने वाली पार्टी है कांग्रेस

मायावती ने कहा, यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नजर में वोट काटने वाली पार्टियां हैं. ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की जरूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है.

क्या कहा था प्रियंका गांधी ने ?

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी काफी सक्रिय हैं. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र का एक हिस्सा जारी किया था. इस दौरान उनसे पूछा गया कि कांग्रेस में सीएम चेहरा कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा था कि क्या आपको कोई और चेहरा नजर आ रहा है?” हालांकि, जब उनसे बाद में इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझसे बार बार यही सवाल पूछा जा रहा था, ऐसे में मैंने ये जवाब दे दिया. 

बसपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी

बसपा ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मायावती, उनके भतीजे आनंद कुमार, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, मुनकाद अली, गोरेलाल जाटव, सूरज जाटव जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं. 

 

 

Related posts