Horoscope Today 23 January 2022: वृषभ, तुला और मकर राशि वाले इन बातों का रखें खास खयाल, जानें अपना राशिफल – ABP न्यूज़

Horoscope Today 23 January 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 22 जनवरी 2022 रविवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार कन्या सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज का दिन धन, आपके लिए शुभ रहेगा या अशुभ जानते हैं, सभी राशियों का राशिफल.

मेष- मेष राशि वालों को खुद पर भरोसा रखते हुए दिन बिताना चाहिए. किसी की बातों में आने से बचें अन्यथा कोई समस्या जन्म ले सकती है. जिसका निदान मिलने में मुश्किलें आएंगी. ऑफिस में आपके काम काफी हद तक सरल हो जाएंगे. बॉस और वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा. जिससे काम करने की गति में तीव्रता आएगी. मेहनत करने में पीछे न हटें. जो भी काम दिया जाए उसे खुशी मन से करें. व्यापारियों को व्यवसाय में लाभ होगा. जिससे आय में वृद्धि की संभावनाएं भी बनेगी. छोटी-मोटी बीमारी परेशान कर सकती है, जिसके लिए अलर्ट रहना अति आवश्य़क है. रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता आएगी.

वृष- आज का दिन पेंडिंग कार्यों को निपटाने के लिए बहुत अच्छा है. इस पर  जोर देने से काम को समय पर खत्म करने में आसानी होगी. सोच -विचार कर कार्यों में बदलाव करें, आज के दिन की गई प्लानिंग काम को अच्छी गति देने वाली होगी. ऑफिस में काम को लेकर सतर्क रहें. मौज मस्ती के मूड में कम रहें, अन्यथा बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.  खाद्य-पदार्थों का व्यवसाय करने वालों को अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा. नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है, जिससे चलने-फिरने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. छोटे भाई की संगति पर नजर रखें.

मिथुन- आज के दिन करियर को लेकर चिंता रहेगी, जिसके कारण कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. करियर में उन्नति पाने के लिए लक्ष्य का निर्धारण अति आवश्यक हैं, जिसकी शुरुआत आज से ही कर दें. ऑफिस में बॉस कार्यों की सराहना करेंगे. कर्मक्षेत्र में छवि अच्छी होगी. व्यापारी वर्ग स्टॉक को खाली न होने दें. युवाओं को नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी रखनी जरूरी है, अन्यथा कानूनी दांवपेच में फंसने की आशंका है. सिर दर्द परेशान करेगा इसलिए सतर्क रहें. घर में सदस्यों की मदद से काम पूरे होंगे. जो काम काफी दिनों से अटके हुए हैं उसके लिए जीवनसाथी के साथ विचार-विमर्श करें. अच्छे परिणाम मिलेंगे.

कर्क- कर्क राशि वालों को आज द्विस्वभाव लोगों से बच कर रहना होगा. ऐसे लोगों पर बिल्कुल भी विश्वास न करें जो आपके सामने आपके जैसे हो  और दूसरों के सामने दूसरों के जैसे हों. ऑफिस में कार्यों की समीक्षा हो सकती है. जिससे बॉस के कोप का भागी बनना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कर्ज लेने से बचे अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है. सलाह है कि वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. संतान की शिक्षा को लेकर दिक्कत हो सकती है, इसलिए उनकी पढ़ाई में क्या प्रोग्रेस चल रही है, इस पर नजर रखना शुरू कर दें.

सिंह- आज के दिन सिंह राशि वाले अलर्ट रहते हुए किसी भी प्रकार का जोखिम उठाएं. सरकारी नौकरी करने वाले को लाभ होगा. पदोन्नति या आय में वृद्धि से संबंधित खबर मिल सकती है. ऑफिस में पहुंचते ही अपने काम पर ध्यान दें. टारगेट को पूरा करने की कोशिश करें. व्यावसायिक नजरिये से दिन अच्छा है. बस पूरे परिश्रम के साथ लगना होगा. सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें, इससे काम को समय पर कर सकने में मदद मिलेगी और सामाजिक छवि भी अच्छी होगी. कंधे में दर्द होने की आशंका है, इसलिए दिनचर्या में योग शामिल करें. परिवार में उचित सामंजस्य बना रहेगा, वातावरण में भी प्रफुल्लता रहेगी.

कन्या- आज कन्या राशि वालों के विचारों में नकारात्मकता बढ़ेगी. जिसके कारण मानसिक अशांति बनी रहेगी. ऑफिस में उच्चाधिकारियों की बातों का प्रतिउत्तर देने से बचें क्योंकि बेकार का वाद-विवाद एक तो आपको मूड खराब करेगा, तो वहीं दूसरी ओर सबके सामने छवि भी खराब करेगा. टारगेट बड़े और कठिन मिल सकते हैं. व्यापारियों के लिए अच्छी खबर है. खुदरा व्यापार में सुधार होने की भी संभावना है. हेल्थ को लेकर सलाह है कि अग्नि से दूर रहें अथवा काम करते वक्त सतर्क रहें. दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग की भावना रहेगी. संतान की पदोन्नति का समय चल रहा है. 

तुला- तुला राशि वाले दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें क्योंकि आपका स्वभाव ही आपकी व्यक्तित्व को बनाएगा. परिस्थितियां विपरीत होने पर सहनशीलता कुछ कम दिखेगी. इसलिए अलर्ट रहें. यदि वाद-विवाद या क्रोध बढ़ाने वाली कोई स्थिति बनती है तो इस पर शांत मन से क्रिया करने की आवश्यकता है. ऑफिस में कार्यों का भार अधिक रहेगा, जिसको लेकर तनाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग ग्राहको की सुविधा को ध्यान में रखें. पेट में संबंधित कोई समस्या हो सकती है इसलिए खानपान में फाइबर युक्त भोजन करें. परिवार के लोग आपकी बातों को गंभीरता से लेंगे, ऐसे में उनकी समस्याओं को सुने और उचित सलाह देने की कोशिश करें.

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत चुनौतियां भरी हो सकती है, जिसको लेकर कई परेशानियां सामने आएगी. ऑफिस में विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें, क्योंकि वर्तमान में वह आपके काम में विघ्न डालने की कोशिश करेंगे. बिजनेस को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी. कोई बड़ा लाभ होता नहीं दिख रहा है. लाभ को न देखते हुए बिजनेस में पूरे ध्यान और लगन रखने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को एग्जाम में सफलता मिलेगी, साथ ही किया गया कठिन परिश्रम अच्छे परिणाम देगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से चोट-चपेट लगने की आशंका है इसलिए अलर्ट रहें. परिवार के सदस्य हर परिस्थिति में आपकी मदद करेंगे.

धनु- आज का दिन इनके पक्ष में रहने वाले है, परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी. बस इस मौके को भुनाने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा लोगों को कुछ बेहतर अवसर तलाश पाएंगे. जो लोग काफी समय से अच्छी नौकरी की तलाश में हैं. उन्हें शुभ सूचना मिल सकती है. नए व्यावसायिक संबंध बनेंगे. बिजनेस में क्लाइंटों के साथ ट्यूनिंग अच्छी होगी. लोन, टैक्स, में आ रही रुकावटें दूर होंगी. गलत खानपान के कारण  चेस्ट में जलन होने की आशंका है, इसलिए ऐसा कुछ भी न खाएं जिससे गैस्ट्रिक समस्या पैदा हो. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. आज कुछ समय दोस्तों के साथ बिताएं. मन में प्रसन्नता की अनुभूति होगी. 

मकर- आज के दिन सकारात्मक ग्रह मकर राशि वालों के ज्ञान में वृद्धि कराने वाला है. ज्ञान का विस्तार होगा, जिससे सकारात्मक विचारों की गिनती में इजाफा होगा. ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ सामंजस्य रखना जरूरी है क्योंकि इनसे मिलने वाली सीख भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाली है. अपनी छवि को इनके सामने अच्छा बनाए रखने में ही फायदा है. यदि कोई काम को लेकर गलती हो जाती है तो सुधार पाना संभव होगा. सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव रहेंगे, जिसके लिए अलर्ट रहें. परिवार के प्रति लापरवाही न रहें. परिवारजनों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में नजदीकियां आएंगी.

कुंभ- कुंभ राशि वाले आज के दिन मन में निराशा को स्थान न दें, क्योंकि निराश दिन की शुरुआत से अंत तक परेशानी ही देगा. इनकम के साथ खर्चे भी ज्यादा रहेंगे, ऐसे में खर्चे पर नियंत्रण रखने की सलाह है. आर्थिक मामलों पर किसी पर भी भरोसा न करें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. जिसके कारण परीक्षा में अच्छे अंक लाना मुश्किल हो जाएगा. रोगों से लड़ने की ताकत बढ़ाएं, जिसके लिए खानपान में इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले खाद्य पदार्थ शामिल करें. अविवाहित लोगों के लिए दिन खुशखबरी वाला रहेगा. कहीं से कोई रिश्ता आ सकता है.

मीन- आज किसी ज्ञानी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी सलाह उन्नति कारक साबित होगी. पिछले दिनों मन में यदि इनसिक्योरिटी की भावना आ रही थी तो वह दूर हो सकती है. ऑफिस में पदोन्नति या आय में वृद्धि होने की संभावना बनती नजर आ रही है. व्यापारियों को फिलहाल रिस्क नहीं लेना है. किसी भी प्रकार का निवेश आज करने से बचें. मौसम के बदलाव से अपना ध्यान रखना चाहिए. खांसी, जुकाम, बुखार जैसी समस्या अपनी गिरफ्त में ले सकती है. घर में यदि कहीं मरम्मत की आवश्यकता लग रही है तो इसका प्लान आज कर लें. संतान को समय दें. आप दोंनो को प्रसन्नता की अनुभूति होगी.

यह भी पढ़ें:
Astrology : महारानी से कम नहीं होती है लाइफस्टाइल, जिन लड़कियों की होती है ये राशि

Shani Dev : शनि देव का माघ मास के पहले शनिवार कर लें ये उपाय, साढ़े साती और ढैय्या से मिलेगी राहत

Related posts