भारत में होगा IPL 2022 का आयोजन, लेकिन बिना दर्शकों के खेले जाएंगे मैच, ABP न्यूज से बोले – ABP न्यूज़

IPL 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. लेकिन इस दौरान दर्शकों के जाने पर पाबंदी होगी. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल का आयोजन यूएई या अन्य किसी देश में हो सकता है, लेकिन इसकी तस्वीर साफ हो गई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एबीपी न्यूज़ को बताया है कि यह टूर्नामेंट देश में खेला जाएगा. कोविड महामारी के कारण टूर्नामेंट के पिछले दो सीजन यूएई में आयोजित किए गए थे.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पिछले दिनों बताया था कि आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को की जाएगी. इस बार आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘टाटा’ ग्रुप होगा. नीलामी के लिए इस बार 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्टर किया है, जिनमें 300 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. गवर्निंग काउंसिल के मुताबिक अगले सीजन के लिए करीब 217 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा, जिनमें 70 ओवरसीज खिलाड़ी होंगे.   

IND vs SA 3rd ODI: तीसरे वनडे में कई बदलावों के साथ उतर सकती है Team India, इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी !

आईपीएल का अगला सीजन कई मायनों में खास होने वाला है, क्योंकि इसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें जुड़ेंगी. आईपीएल का पिछला सीजन बेहद रोमांचक रहा था. इसमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया. कई खिलाड़ियों को तो टीम इंडिया में भी जगह मिल चुकी है. पिछली बार आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था. इस बार भी ट्रॉफी के लिए रोमांचक जंग देखने को मिलेगी.

लखनऊ की टीम ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और स्पिनर रवि बिश्नोई को ड्राफ्ट में से चुना है. केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाना भी लगभग तय हो गया है. इसके अलावा अहमदाबाद की टीम ने ड्राफ्ट में से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, स्पिनर राशिद खान और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है. इसके अलावा टीम ने हार्दिक को कप्तान बनाने का फैसला किया है. ये दोनों टीमें अगले सीजन में आकर्षण का केंद्र रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः IND vs SA, 3rd ODI: न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा वनडे सीरीज का आखिरी मैच, जानें मैदान के रिकॉर्ड्स और एवरेज स्कोर

Related posts