UP Election 2022 Live : रैली और रोड शो पर पाबंदी 31 जनवरी तक बढ़ूी, पहले चरण के लिए 28 जनवरी से मिलेगी थोड़ी छूट – अमर उजाला – Amar Ujala

06:46 PM, 22-Jan-2022

पहले चरण के लिए 28 जनवरी से प्रचार में मिलेगी थोड़ी छूट

पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 28 जनवरी से कुछ छूट मिलेगी। वहीं, दूसरे चरण के लिए ये छूट एक फरवरी से मिलेगी। इस दौरान  पार्टियां और उम्मीदवार फिजिकल पब्लिक मीटिंग कर सकेंगे। घर-घर चुनाव प्रचार के लिए 5 की जगह 10 लोग जा सकेंगे। कोरोना से जुड़ी पाबंदियों के साथ खुली जगहों पर वीडियो वैन लगाकर भी प्रचार किया जा सकेगा। 

06:26 PM, 22-Jan-2022

रैली और रोड शो पर पाबंदी जारी रहेगी

 चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी पाबंदी को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आयोग ने ये पाबंदियां लगाई थी। जो आज खत्म हो रही थीं। आज हुई बैठक के बाद इन पाबंदियों को 31 जनवरी तक और बढ़ाने का फैसला लिया गया। 

05:56 PM, 22-Jan-2022

चुनाव आयोग ने बरेली, फिरोजाबाद और कानपुर नगर के जिलाधिकारियों को हटाने का दिया आदेश

चुनाव आयोग ने शनिवार को बरेली, फिरोजबाद व कानपुर नगर के जिलाधिकारियों व फिरोजाबाद और कौशांबी के पुलिस अधीक्षकों को हटाने का आदेश जारी किया है। आईएएस सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद, आईएएस शिवकांत द्विवेदी को बरेली व आईएएस नेहा शर्मा को कानपुर नगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा, आईपीएस आशीष तिवारी को फिरोजाबाद व हेमराज मीणा को कौशांबी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

05:23 PM, 22-Jan-2022

जेपी नड्डा का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बिजनौर दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने नगीना, बिजनौर और मुजफ्फरनगर के नेताओं के साथ चर्चा की। 

 

04:44 PM, 22-Jan-2022

कैराना से पलायन करने वालों से मिले अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को कैराना में यहां से 2014 में पलायन करने वाले परिवार से मिले। 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद ये परिवार वापस कैराना लौटा है। 

image



 

04:20 PM, 22-Jan-2022

कैराना में पलायन कराने वाले लोग पलायन कर गए: अमित शाह

मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज पश्चिम यूपी के कैराना से भारतीय जनता का पर्चा बांटकर यहां से प्रत्याशी मृगांका सिंह के लिए वोट मांगा। कैराना में आज का माहौल देखकर मुझे बड़ी शांति मिलती है। पूरे प्रदेश में विकास की एक नई लहर दिखाई देती है। मोदी जी ने जो सारी योजनाएं भेजी हैं उसे योगी जी ने नीचे तक लागू किया है। पहले कैराना में लोग पलायन करते थे। आज लोगों ने कहा कि योगी सरकार की वजह से हमें पलायन कराने वाले लोग पलायन कर गए। आज मैं पलायन करने वाले मित्तल परिवार के साथ बैठा था। उन्होंने कहा कि अब हमें कोई भय नहीं है। 

04:10 PM, 22-Jan-2022

उत्तर प्रदेश में 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जदयू

भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होने के बाद जनता दल यूनाइटेड ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की 26 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। पार्टी का कहना है वो कम से कम 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को इसका एलान किया। इस दौरान उन्होंने गठबंधन नहीं होने पर अपनी ही पार्टी के नेता और मोदी सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह को भी आड़े हाथों लिया। 

03:35 PM, 22-Jan-2022

अमित शाह का घर-घर जाकर प्रचार, कोरोना नियमों को नहीं रखा जा रहा ख्याल

गृहमंत्री अमित शाह कैरान में हैं। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह के लिए वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने लोगों को सरकार के किए कामों के बार में भी बताया। घर-घर जाकर चुनाव आयोग ने प्रचार की अनुमति दी है। इस दौरान केवल पांच लोग जा सकते हैं, लेकिन शाह के प्रचार के दौरान भारी भीड़ देखी गई। 

image

 

03:02 PM, 22-Jan-2022

अलीगढ़ पहुंचे योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करने के लिए अलीगढ़ पहुंच चुके हैं। यहां पहुंचकर उन्होंने दीन दयाल अस्पताल का निरीक्षण किया।

image



 

02:48 PM, 22-Jan-2022

ओवैसी बोले- यूपी में सरकार बनी तो दो मुख्यमंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री बनाएंगे

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का एलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर उनका गठबंधन सत्ता में आता है तो उनकी सरकार में दो मुख्यमंत्री बनेंगे। इनमें एक ओबीसी होगा और दूसरा दलित। इसके साथ ही तीन उप-मुख्यमंत्री होंगे। जिनमें एक मुस्लिम होगा। 

01:45 PM, 22-Jan-2022

घर-घर जाकर प्रचार करने की पूरी तैयारी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर जनता के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं। इसमें 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसान के खेतों की सिचांई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी है। हमारी सरकार बनती है तो हम IT सेक्टर में 22 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे।

इस दौरान अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी भी डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीवी पर सर्वे में भाजपा के आगे होने की बात पर उन्होंने कहा कि अगर वो सर्वे में आगे हैं फिर क्यों भाजपा के विधायक लगातार टूट रहे हैं। उनके विधायकों का विरोध हो रहा है। 

01:35 PM, 22-Jan-2022

अखिलेश यादव का नया चुनावी वादा

अखिलेश यादव ने शनिवार को रोजगार के लिए संकल्प को घोषणा शुरू की। इस दौरान उन्होंने अपना पहला संकल्प आईटी सेक्टर में रोजगार देने का किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद 22 लाख बच्चों को आईटी सेक्टर में सीधा रोजगार देने का काम करेंगे।

 

01:33 PM, 22-Jan-2022

कांग्रेस की उम्मीदवार सपा में शामिल

बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन और उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन, संडीला के पूर्व विधायक की पत्नी रीता सिंह सपा में शामिल हो गईं। अखिलेश यादव ने इन नेताओं के पार्टी में शामिल होने का एलान करते हुए टिकट देने का भी एलान किया। सुप्रिया ऐरन बरेली कैंट से सपा की उम्मीदवार होंगी। सुप्रिया को कांग्रेस से भी टिकट मिल चुका है। 

01:26 PM, 22-Jan-2022

अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि नए साल पर पहला संकल्प 300 यूनिट फ्री बिजली का संकल्प लिया गया, इसके बाद लैपटॉप स्कीम फिर से शुरू करने का एलान हुआ। लैपटॉप से परिवार के सभी लोगों को मदद मिली है। लॉकडाउन में समाजवादी सरकार का दिया लैपटॉप लोगों के काम आया। 

01:21 PM, 22-Jan-2022

करहल से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, सपा का आधिकारिक एलान

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने का आधिकारिक एलान कर दिया। सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने अखिलेश के मैनपुरी जिले की करहल सीट से लड़ने की घोषणा की। 

Related posts