Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे निजी दफ्तर – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू
  • निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं
  • उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की नहीं दी मंजूरी


नई दिल्ली:
राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) जारी रहेगा। हालांकि, निजी ऑफिस 50 फीसदी क्षमता के साथ काम कर सकेंगे। गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) से दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव भेजा था।

उपराज्यपाल बैजल ने एक प्रस्ताव को दी मंजूरी

उपराज्यपाल बैजल के ऑफिस ने एक आदेश में कहा है कि निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं। बैजल ने कहा कि जहां तक वीकेंड कर्फ्यू की बात है तो अभी इसे हटाने की जरूरत नहीं है। उपराज्यपाल ने कहा कि राज्य में कोरोना के हालात और सुधरने के बाद वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों को खोलने को लेकर फैसला किया जा सकता है।
Delhi School Reopen News : दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पर एलजी का ‘ब्रेक’ तो स्कूल कब खुलेंगे, जानें क्या है सरकार की प्लानिंग
सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मांगी थी मंजूरी
सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजे प्रस्ताव में वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों के ऑड-ईवन के खुलने को खत्म करने की मंजूरी मांगी थी। प्रस्ताव में निजी कार्यालय के 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की भी अनुमति मांगी गई थी जिसे उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है।

उपराज्यपाल के फैसले से दुकानदारों को झटका
दिल्ली के दुकानदार कोरोना के कारण दुकानों के ऑड-ईवन खुलने का विरोध कर रहे थे। लेकिन उपराज्यपाल ने दिल्ली में कोरोना के हालात सुधरने तक इसे खत्म करने की मंजूरी नहीं दी है। राज्य सरकार ने कहा था कि अगर दिल्ली में कोरोना के मामले कम होंगे तो पाबंदियों में छूट दी जाएगी। हालांकि, बैजल के फैसले के बाद अब फिलहाल ऑड-ईवन से ही दुकानें खुला करेंगी।

Delhi News

दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू

Related posts