भारत Vs साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे LIVE: धवन ने पहली बॉल पर चौके से खोला खाता, स्कोर 16/0; कोहली का 450वां इंट… – Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS South Africa IND VS SA 2nd ODI LIVE Score Update; KL Rahul Shikhar Dhawan Virat Kohli | Cricket News

पार्लकुछ ही क्षण पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। 6 ओवर तक टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 42 रन है। केएल राहुल और शिखर धवन क्रीज पर हैं। भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि अफ्रीका ने मार्को येन्सन की जगह सिसंडा मगाला को प्लेइंग-XI में जगह दी है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का ये 450वां इंटरनेशनल मुकाबला है।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमें-
IND
: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

SA: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), यानेमन मालन, एडेन मार्करम, रैसी वान डेर डूसेन, तेंबा बाउमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी।

करो या मरो की जंग
टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है। दूसरे मुकाबले को राहुल एंड कंपनी हर हाल में जीतना चाहेगी। मैच में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा कप्तान केएल राहुल के दांवपेंच पर भी फैंस की नजरें बनी रहेंगी।

टेस्ट टीम की कप्तानी के दावेदारों में से एक राहुल पहले वनडे में कप्तान के रूप में फ्लॉप रहे थे। मौजूदा सीरीज में उनके लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है। राहुल के अलावा अन्य भारतीय बल्लेबाजों ने भी पहले मुकाबले में बहुत निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

आज हारे तो सब हारे
वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन पहले मुकाबले के दौरान पूरी टीम बिखरी नजर आई। गेंदबाजी में उपकप्तान जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी बॉलर बढ़िया लय में नहीं दिखाई पड़ा। पहले मैच में एक समय अफ्रीकी टीम ने 68 पर 3 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद भारतीय गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे और मेजबान टीम ने लगभग 300 का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया।

टीम इंडिया को अगर दूसरे वनडे से सीरीज में वापसी करनी है, तो गेंदबाजी में सुधार करना होगा। साथ ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी को समझते हुए खेल दिखाना होगा। पहले मैच में शिखर धवन (79) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (51) को छोड़कर कैप्टन केएल राहुल (12), श्रेयस अय्यर (17), ऋषभ पंत (16) और डेब्यूटेंट वेंकटेश अय्यर (2) रन बनाकर आउट हुए थे।

लेनी होगी अफ्रीकी स्पिनर्स से सीख
पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बीच स्पिनरों ने भी काफी अंतर पैदा किया। अश्विन और चहल ने 20 ओवर में 106 रन खर्च किए और एक विकेट लिया। अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्करम, तबरेज शम्सी और केशव महाराज ने 26 ओवर किए और 126 रन दिए देकर चार विकेट लिए। भारतीय स्पिनरों को अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

image

अफ्रीका की नजर सीरीज जीत पर
पहले टेस्ट सीरीज में मिली शानदार जीत और उसके पहले वनडे में एकतरफा जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम इस समय सातवें आसमान पर है। दूसरे वनडे में अगर टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। पहले मैच में टीम के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों में भी दबाव में जोरदार खेल दिखाया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts