Parag Agrawal के ट्विटर CEO बनने पर Elon Musk ने कहा- भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा – आज तक

स्टोरी हाइलाइट्स

  • Twitter के नए CEO होंगे Parag Agrawal
  • Parag Agrawal ने IIT Bombay से पढ़ाई की

Twitter के नए CEO अब Parag Agrawal होंगे. Parag Agrawal पहले कंपनी में CTO (Chief Technology Officer ) के तौर पर काम रहे थे. उनके CEO बनाए जाने को Tesla के CEO Elon Musk ने भी सराहा है. 

भारतीय टैलेंट को सराहने के लिए उन्होंने ट्वीट भी किया है. Stripe Company के CEO और को-फाउंडर Patrick Collison के ट्वीट पर Elon Musk ने रिप्लाई करते हुए लिखा भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है. 

Patrick Collison ने पराग अग्रवाल को बधाई देते हुए लिखा था- “Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto, Networks और अब Twitter चलाने वाले सभी CEO भारत में ही पले-बढ़े हैं. टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है. बधाई हो पराग.”

इसी ट्वीट के रिप्लाई में टेक एक्सपर्ट Elon Musk ने रिप्लाई किया. उन्होंने Patrick Collison की बात में सहमति जताते हुए भारतीय टैलेंट की तारीफ की. आपको बता दें Parag Agrawal ने IIT Bombay से ग्रेजुएशन किया है. 

उन्होंने Stanford University से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है. ट्विटर में वो 2017 से चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर साल 2017 से काम कर रहे हैं. Twitter ज्वाइन करने से पहले वो AT&T Labs, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम कर चुके हैं. 

कई भारतीय अमेरिकी टेक कंपनी के लीडरशिप पॉजिशन पर है. Google के CEO Sundar Pichai और Microsoft के CEO Satya Nadella के बाद अब इस लिस्ट में ट्विटर के होने वाले CEO पराग का नाम भी शामिल हो गया है. 

Twitter में CEO पद छोड़ने की घोषणा करते हुए Dorsey ने कहा कि उन्होंने कंपनी में 16 साल अलग-अलग पद पर काम किया है. अब ये समय उनके ट्विटर छोड़ने का है. उन्होंने ये भी कहा पराग में उनका पूरा विश्वास है और वो कंपनी से प्यार करते हैं. 

Related posts