Bihar News : बिहार पंचायत चुनाव में वोटरों ने मतदान किया और खाली हो गया बैंक अकाउंट, सामने आई वजह तो उड़ गए सबके होश – नवभारत टाइम्स

मुंगेर
मुंगेर के वरिष्ठ अधिकारी उस समय हैरान रह गए, जब सोमवार को पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले कुछ मतदाताओं ने अपने बैंक खाते को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। शिकायत थी कि चड़ौन गांव में वोटिंग के समय बायोमेट्रिक के लिए अंगूठे का निशान देने और आधार नंबर जमा करने के बाद उनके बैंक खातों से पैसे निकाले गए।

मतदान कर्मचारी ने किया फर्जीवाड़ा
इस शिकायत के मिलने के बाद जिले की सदर एसडीओ खुशबु गुप्ता पुलिस बल के साथ मतदान केंद्र पर पहुंची और बायोमेट्रिक सिस्टम संचालक को हिरातस में ले लिया। पता चला कि ये सारा कांड उसी का किया-धरा था। एसडीओ के मुताबिक उन्हें कम से कम सात वोटरों से ये शिकायत मिली कि उनके बैंक खातों से वोटिंग के बाद पैसे निकाले जाने के मैसेज आए। इसके बाद ये सभी वोटर सन्न रह गए।
Bihar News : पूर्णिया में वोटर ने पक्ष में नहीं डाला वोट तो गुस्साए वार्ड सदस्य ने घर में घुसकर बुरी तरह पीटा, 10 लोग घायल
आरोपी मतदान कर्मी ने कबूल किया जुर्म
आरोपी मतदान कर्मचारी रवि कुमार सिंह ने पुलिस की पूछचाछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया। रवि ने बताया कि उसने मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से मतदाताओं के बैंक खातों से पैसे निकाले हैं। रवि जिले में एक बैंक की सीएसपी का भी संचालक है।

Bihar Panchayat Election : कैमूर में दिखी लोकतंत्र की अच्छी तस्वीर, पहाड़ी रास्ते से 5 किमी की दूरी तय कर वोटर्स ने डाला वोट

ऐसे कर रहा था वोटरों के बैंक खातों में खेल
उसने खुलासा किया कि वो अपने साथ निर्वाचन विभाग की टैब और अंगूठे का निशान वाली बायोमेट्रिक के साथ अपनी मशीन भी ले गया था। वो वोटरों से पहले आयोग वाली मशीन पर अंगूठे का निशान ले रहा था और फिर बाद में बहाने से अपनी मशीन पर भी। इसके बाद वो मोबाइल एप के सहारे इन वोटरों का अकाउंट खाली कर रहा था।
image

नवादा पंचायत चुनाव: हिरासत में लिए गए मुखिया प्रत्याशी का सिपाही बेटा, पोलिंग एजेंट और दो वोटर, जानिए मामला
कई वोटरों के खातों से निकाले हजारों रुपये
धांधली से बचने के लिए मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल किए जा रहे बायोमेट्रिक सिस्टम को संभालने के लिए रवि को मतदान केंद्र पर तैनात किया गया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि अलग-अलग मतदाताओं के बैंक खातों से 36 हजार रुपये निकाले गए।

Related posts