बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ पुरजोर तरीके से लड़ें लड़ाई : सोनिया गांधी – NDTV India

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)ने मंगलवार को, पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस इकाइयों के प्रमुखों के साथ बैठक की. सोनिया गांधी ने बैठक के शुरुआती संबोधन में कहा कि देश के युवा लड़के और लड़कियां अपनी इच्छाओं और मांगों को बुलंद करने के लिए आंदोलन चाहते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें एक मंच उपलब्ध कराएं. जैसा कि हम पिछली पीढ़ियों के लिए करते आए हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि हमेंबीजेपी-आरएसएस (BJP RSS) की विचारधारा के खिलाफ पुरजोर तरीके से लड़ना है. हमें यह पूरी दृढ़ता और प्रतिबद्धता के साथ करना होगा और अगर हमें इस लड़ाई को जीतना है तो उनके झूठ को जनता के सामने लाना होगा. 

यह भी पढ़ें

‘मोदी सरकार सब कुछ बेचने पर तुली’, सोनिया गांधी ने बोला हमला

 सोनिया गांधी ने कहा, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) रोजाना ही राष्ट्र से जुड़े अहम मुद्दों पर महत्वपूर्ण और विस्तृत बयान जारी करती है. लेकिन यह मेरा अनुभव है कि इसे ब्लॉक और जिलास्तर पर जमीनी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया नहीं जा रहा है. ने पार्टी महासचिव, राज्य प्रभारी औऱ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के साथ बैठक की. सोनिया ने कहा कि हम सब कुछ दिन पहले हुई अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति (CWC Meeting) की बैठक से परिचित हैं.

इसमें पारित प्रस्तावों को सभी राज्य इकाइयों  को भी भेजा गया था. सांगठनिक चुनावों का पूरा ब्योरा भी भेज दिया गया है. कांग्रेस की सदस्यता का देशव्यापी अभियान (Congress membership enrolment programme) 1 नवंबर से देशभर में शुरू होना है और यह 31 मार्च 2022 तक चलेगा.

सोनिया गांधी ने कहा कि किसी भी राजनीतिक आंदोलन के लिए युवा सदस्य सबसे अहम है. सदस्यता अभियान को घर-घर तक ले जाना है. हमें जिला, ब्लॉक, वार्ड या गांव स्तर तक सभी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करनी है. हमारे कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी जरूरी हैं. एआईसीसी से इसके लिए सर्कुलर भेजा भी गया है. देश के लोकतंत्र, संविधान और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को बचाने की लड़ाई इसी बात से शुरू होती है कि हम गलत प्रोपेगैंडा को पहचानें और उसका मुकाबला करें.

Related posts