Pampore Encounter: पंपोर एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, टॉप 10 टारगेट में शुमार लश्कर कमांडर मुस्ताक खांडे घिरा – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • पुलवामा जिले के पंपोर के दग्रबल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
  • सुरक्षाबलों ने टॉप 10 आतंकियों में शुमार लश्कर कमांडर उमर मुस्ताक खांडे को घेर लिया है
  • मुस्ताक पर श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप, मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

श्रीनगर
कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के दग्रबल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यहां सुरक्षाबलों ने टॉप 10 आतंकियों में शुमार लश्कर कमांडर उमर मुस्ताक खांडे को घेर लिया है। मुस्ताक पर श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। पिछले दिनों पुंछ में एनकाउंटर के दौरान सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना को लेकर पूरे देश में उबाल है।

पुलिस ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया, ‘पंपोर मुठभेड़ में पुलिस के टॉप 10 टारगेट में शामिल आतंकवादियों में से एक लश्कर कमांडर उमर मुस्ताक खांडे को घेर लिया गया है। मुस्ताक बघाट श्रीनगर में दो पुलिस कर्मियों की हत्या और अन्य आतंकी अपराधों में शामिल था।’

पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने आतंकियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिलने पर तलाशी अभियान शुरू की थी। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे उनपर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

फरवरी में पुलिसकर्मियों पर किया था हमला
इसी साल फरवरी में मुस्ताक ने दूसरे आतंकी साकिब के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। आतंकियों ने बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी। इसमें जम्मू-कश्मीर के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकी हमला सीसीटीवी में कैद हुआ था।



पंपोर एनकाउंटर

Related posts