Narendra Giri : अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का पोस्टमार्टम हुआ, 12 बजे दी जाएगी भू समाधि – अमर उजाला – Amar Ujala

11:02 AM, 22-Sep-2021

पार्थिव शरीर को कराया जाएगा नगर भ्रमण

पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर बाघंबरी गद्दी लाया गया।
– फोटो : प्रयागराज

गंगा जल से स्नान और पंचामृत स्नान के बाद भू समाधि दी जाएगी। इसके पूर्व अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर को नगर भ्रमण कराते हुए संगम तट पर स्नान के लिए ले जाने की तैयारी जा रही है। 

10:44 AM, 22-Sep-2021

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को भू समाधि देने के लिए तैयार किया गया गड्ढा।
– फोटो : प्रयागराज

बाघंबरी मठ में भू समाधि के लिए जमीन की खुदाई का कार्य लगभग पूरा हो गया है। कुछ ही देर में शव मठ पहुंच जाएगा। इसके बाद अखाड़ों की परंपरा के अनुसार विधि विधान से समाधि देने का कार्य शुरू किया जाएगा। 

10:40 AM, 22-Sep-2021

शव लेकर बाघंबरी गद्दी के लिए रवाना हुई पुलिस

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के पार्थिव शरीर को शव वाहन में रखकर पुलिस बाघंबरी मठ के लिए रवाना हो गई है। शव वाहन के पीछे बड़ी संख्या में साधु-संतों के वाहन और पुलिस अधिकारियों के वाहन चल रहे हैं।

10:11 AM, 22-Sep-2021

कुछ देर में बाघंबरी मठ पहुंच सकता है पार्थिव शरीर

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के शव को पोस्टमार्टम हाउस से बाहर निकाला जा रहा है। शव को बाघंबरी गद्दी मठ ले जाने की तैयारी की जा रही है। इसी मठ में नरेंद्र गिरि के गुरु की भी समाधि बनी है। उन्हीं की समाधि के बगल में उनकी समाधि लगाई जाएगी। 

10:07 AM, 22-Sep-2021

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का हुआ पोस्टमार्टम

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम पूरा हो गया है। पांच डाक्टरों की टीम ने करीब दो घंटे तक शव का पोस्टमार्टम किया है। पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई और जिले के तमाम आला अधिकारियों के साथ अखाड़ों के पदाधिकारी और साधु संत मौजूद रहे। 

09:54 AM, 22-Sep-2021

मर्चरी के गेट को किया गया बंद

एसआरएन के पोस्टमार्टम हाउस को बंद कर दिया गया है।
– फोटो : प्रयागराज

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का पोस्टमार्टम जारी। मर्चरी के मुख्य गेट को कर दिया गया है।

09:14 AM, 22-Sep-2021

बाघंबरी मठ के संत और सेवादार पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे

मर्चरी पर बड़ी संख्या में साधु संत मौजूद हैं। महंत हरि गिरी, निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी सहित तमाम संत मौजूद हैं। बाघंबरी मठ के संत और सेवादार भी पहुंचे हैं।

09:13 AM, 22-Sep-2021

देश के कोने-कोने से बड़े-बड़े साधु संतों का पहुंचना जारी

देश के कोने-कोने से बड़े-बड़े साधु संतों और मंडलाश्वरों का प्रयागराज में आगमन शुरू हो गया है। दोपहर 12 बजे विधि विधान के साथ अखाड़े और मठ की परंपरा के अनुरूप नरेंद्र गिरि को भू समाधि दी जाएगी।

09:13 AM, 22-Sep-2021

मठ बाघंबरी गद्दी में दोपहर 12 बजे उन्हें भू समाधि दी जाएगी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष और मठ बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि को मठ बाघंबरी गद्दी में ही आज भू समाधि दी जाएगी। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी के मुताबिक मठ के भीतर ही उनका समाधिस्थल बनेगा। इस मौके पर अनेक प्रमुख संतों सहित निरंजनी अखाड़े के पंचपरमेश्वर एवं अन्य संत-महंत मौजूद रहेंगे। 

09:12 AM, 22-Sep-2021

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

स्वरूपरानी नेहरू हास्पिटल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। 

09:05 AM, 22-Sep-2021

Live: कैमरे की निगरानी में दो घंटे तक चला महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमार्टम, 12 बजे दी जाएगी भू समाधि

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की टीम कर रही है। गठित पैनल में दो विशेषज्ञ एमएलएन मेडिकल कॉलेज, दो डॉक्टर जिला अस्पताल और सीएमओ के अधीन तैनात एक डॉक्टर को शामिल किया गया है। पोस्टमार्टम पैनल के सभी चिकित्सकों के नाम गुप्त रखे गए हैं। रिपोर्ट मौके पर ही सील की जाएगी। एक प्रति सीएम कार्यालय को भी भेजे जाने की सूचना है।

Related posts