Afghan Army ने Taliban पर की Airstrike, कम से कम 18 Terrorist ढेर, कई शहरों पर कब्जे को लेकर चल रही जंग – Zee News Hindi

कंधार: अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से ही तालिबान (Taliban) ने कोहराम मचाया हुआ है. इस बीच, अफगान सेना ने बल्ख प्रांत के मजार में तालिबान पर एयरस्ट्राइक (Airstrike) की है, जिसमें कम से कम 18 तालिबानी आतंकी मारे गए हैं. जबकि अब तक कुल 439 आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया है. इस दौरान, कई सैनिक भी घायल हुए हैं. बता दें कि पाकिस्तान लगातार तालिबान का समर्थन कर रहा है. उसके आतंकी तालिबान की तरफ से लड़ रहे हैं.  

टूटी 20 सालों की खामोशी 

अफगानिस्तान की सेना और तालिबान के बीच कुंदुज पर कब्जे लेकर भीषण जंग जारी है. वहीं, शेबरघान, ज़रांज, तालुकान शहर में भी भारी गोलाबारी हो रही है. तालिबान अब तक मुल्क के कई अहम इलाकों पर कब्जा कर चुका है. हालांकि, कुछ जगहों पर अफगानी सैनिक उसे कड़ी टक्कर दे रहे हैं. गौरतलब है कि अमेरिकी फौज के जाते ही 20 साल तक खामोश रहा तालिबान फिर से हिंसक हो गया है.

ये भी पढ़ें -रिश्तों में घुलती मिठास: Former Australian PM ने कहा- ‘China के बारे में उठते हर सवाल का एकमात्र जवाब है India’

Cricketer ने लगाई मदद की गुहार

वहीं, अफगानिस्तान के मशहूर क्रिकेटर राशिद खान ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से मदद की गुहार लगाई है. उनका कहना है कि दुनिया को इस मुश्किल समय में अफगान का साथ देना चाहिए. बता दें कि अमेरिका के अचानक से अफगान छोड़ने की कई देश आलोचना कर रहे हैं. खुद अपने घर में ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. 

Afghan के हाल पर UN चिंतित  

क्रिकेटर राशिद खान ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मेरा देश अराजकता में है, बच्चों और महिलाओं सहित हजारों निर्दोष लोग हर रोज शहीद हो रहे हैं, घर और संपत्ति नष्ट हो रही है. हजारों परिवार विस्थापित हो रहे हैं. हमें अराजकता में मत छोड़ो. अफगानों को मारना और अफगानिस्तान को नष्ट करना बंद करो’. वैसे ऐसा नहीं है कि अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर दुनिया का ध्यान नहीं जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र की ओर से लगातार इस पर चर्चा भी की जा रही है. 

Related posts