Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा पर हुई इनामों की बारिश, हरियाणा सरकार ने किया 6 करोड़ रुपये – ABP News

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. एथलेटिक्स में भारत की ओर से ओलंपिक मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा पहले खिलाड़ी बने हैं. नीरज चोपड़ा के यह खास कारनामा करते ही उन पर इनामों की बारिश शुरू हो गई है. पानीपत के रहने वाले नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का फैसला किया है. 

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा कि नीरज चोपड़ा ने पूरे देश को जीत लिया है. उन्होंने कहा, ”नीरज चोपड़ा ने न केवल पदक जीता, बल्कि पूरे देश का दिल भी जीता. देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है.”

हरियाणा सरकार ने ओलंपिक खेलों की शुरुआत से पहले ही एलान कर दिया था कि हरियाणा का जो भी खिलाड़ी ओलंपिक गोल्ड जीतकर लाएगा उसे 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने ग्रेड ए की नौकरी देने का वादा भी दिया है. इसके साथ ही पंचकूला में फ्लैट खरीदने पर भी सरकार नीरज चोपड़ा को रियायत देगी. 

पंजाब सरकार देगी दो करोड़ रुपये 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज को टोक्यो में ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी. पंजाब सरकार ने नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपये देने का एलान किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”सोना! नीरज चोपड़ा. आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है.”

बीसीसीआई और सीएसके ने दिए एक-एक करोड़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी नीरज चोपड़ा की उपलब्धि को सराहा है. बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए उन्हें एक करोड़ रुपये इनामी राशि के तौर पर देने का वादा किया है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए एक करोड़ रुपये देने का एलान किया है. आनंद महेंद्रा ने कहा है कि वह नीरज चोपड़ा को इंडिया वापस लौटने पर एसयूवी 700 गिफ्ट करेंगे.

IND vs ENG 1st Test Day 4 Stumps: भारत के नाम रहा चौथा दिन, पांचवें दिन जीत के लिए बनाने होंगे 157 रन

Related posts