Delhi News: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद, गुब्बारा बेचने की आड़ में कर रहा था तस्करी – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में हथियार तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ ने पकड़ा
  • गुब्बारा बेचने की आड़ में कर रहा था हथियारों की तस्करी

नई दिल्ली
स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ ने दिल्ली-एनसीआर में हथियार सप्लाई करने के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। स्पेशल स्टाफ की टीम ने मेवात के हथियार सप्लायर मुफीद को 20 आधुनिक पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। अहम यह है कि यह पुलिस को चकमा देने के मकसद से गुब्बारा विक्रेता बनकर गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करता था।

पुलिस ने जब इसे पकड़ा उस वक्त भी यह रेड लाइट पर गुब्बारों के साथ खड़ा था। गुब्बारों के पैकेट के नीचे इसने हथियार छुपा रखे थे। आरोपी को जाफरपुर कलां इलाके में पकड़ा गया है। द्वारका डीसीपी संतोष मीणा ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल रसमुद्दीन को सूचना मिली थी कि यह हथियार की सप्लाई करने जाफरपुर इलाके में आने वाला है। उसी सूचना पर एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने ट्रैप लगाया।

जब पुलिस टीम वहां पहुंची, उस समय भी यह गुब्बारे हाथ में लेकर खड़ा था। इसकी पहचान सुनिश्चित होने के बाद पुलिस ने इसकी तलाशी लेनी चाही। उस समय भी यह खुद को गुब्बारे बेचने वाला बताने लगा। जब पुलिस ने बैग की तलाशी करवाने को कहा तो बैग के ऊपर गुब्बारे के पैकेट ही नजर आए, लेकिन पुलिस ने जैसे ही बैग के अंदर जांच की तो उसने पिस्टल निकालकर पुलिस पर चलाने की कोशिश की।

डीसीपी ने बताया कि हथियार सप्लायर्स की चेन को तोड़ने के लिए लगातार स्पेशल स्टाफ की टीम धरपकड़ कर रही है। इस अभियान में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 33 हथियार बरामद हुए हैं।

Related posts