मानसून सत्र: लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, शांतनु सेन पर कार्रवाई के बाद पीयूष गोयल ने बुलाई बैठक – अमर उजाला – Amar Ujala

विज्ञापन

12:24 PM, 23-Jul-2021

लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

कथित जासूसी कांड को लेकर विपक्षी दलों के हंगामे के बाद लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। शांतनु सेन पर निलंबन की कार्रवाई के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पीयूष गोयल की बैठक में विपक्षी दलों के कोई भी नेता नहीं पहुंचे। 

 

 

12:16 PM, 23-Jul-2021

वैक्सीनेशन पर जवाब देते वक्त विपक्षी दलों का हंगामा

इधर लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर हम लोगों का साथ मिलकर काम करना चाहिए। टीकाकरण को लेकर जो भ्रम फैला रहे हैं उन्हें भी समझाने की जरूरत है। उनके बयान पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद लोकसभा 12 बजे के लिए स्थगित कर दी गई। 

 

11:31 AM, 23-Jul-2021

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

शुक्रवार यानी आज संसद के दोनों सदनों में 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी दलों ने कथित जासूसी कांड पर दोनों सदनों में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

11:25 AM, 23-Jul-2021

टीएमसी सांसद शांतनु सेन पूरे सत्र के लिए निलंबित

केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ने के आरोप में सांसद शांतनु सेन को निलंबित कर दिया गया है। शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। शांतनु सेन पर आरोप है कि कथित जासूसी कांड पर केंद्रीय मंत्री को बोलने से रोक दिया। राज्यसभा के सभापति ने सांसद शांतनु सेन के खिलाफ कार्रवाई की है।

11:22 AM, 23-Jul-2021

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच कराने की मांग

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसदों ने कथित तौर पर जासूसी मामले की न्यायिक जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की। लोकसभा और राज्यसभा के कई कांग्रेस सदस्यों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद इस मौके पर मौजूद थे।

11:12 AM, 23-Jul-2021

गुरुवार को उच्च सदन में अजीबोगरीब स्थिति बन गई। राज्यसभा में संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस जासूसी कांड पर बयान देने के लिए जैसे ही खड़े हुए कि उनके हाथ से कॉपी छीनकर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने फाड़कर उपसभापति की तरफ उछाल दिया। इस मामले में शांतनु सेन पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। 

10:47 AM, 23-Jul-2021

मानसून सत्र: लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित, शांतनु सेन पर कार्रवाई के बाद पीयूष गोयल ने बुलाई बैठक

संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कथित पेगासस जासूसी केस को लेकर पूरा विपक्ष लामबंद है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी दलों के नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने पेगासस का इस्तेमाल राजनीतिक हथकंडे के तौर पर किया है। सरकार ने मेरा फोन टैप भी कराया। सरकार इसके लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जासूसी कांड पर विपक्ष एकजुट है। गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ न्यायिक जांच कराने की भी मांग की।  

 

Related posts