Jitin Prasad News: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस पर करारा प्रहार, बीजेपी में शामिल हो रहे जितिन प्रसाद – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे जितिन प्रसाद बीजेपी में होने जा रहे हैं शामिल
  • बीते दिनों से जितिन और कांग्रेस नेतृत्व के बीच चल रही खींचतान
  • कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले जिन नेताओं ने पत्र लिखा था, उसमें जितिन भी थे शामिल

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की कांग्रेस पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ शुरू हो गई है। कांग्रेस के एक बड़े नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। वो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और वहां से वो गृह मंत्री अमित शाह के घर गए। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाएंगे।

अनिल बलूनी के ट्वीट से चल पड़ा था कयासों का दौर

बीजेपी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया। यह ट्वीट था, “आज एक दिग्गज शख्सियत दोपहर 1 बजे भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होगी।” भाजपा नेता के इस ट्वीट के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे। ये कयास जितिन प्रसाद की तरफ इसलिए भी जा रहे थे क्योंकि प्रसाद ने 5 जून को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर बधाई दी थी।

दिल्ली में ही हैं जितिन प्रसाद
लोगों ने पता करना शुरू किया तो पता चला कि यह बड़े नेता और कोई नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जितिन प्रसाद हैं। जितिन प्रसाद इस समय दिल्ली में ही हैं। वो थोड़ी देर पहले पीयूष गोयल के घर पहुंचे हैं जहां से उनका बीजेपी मुख्यालय जाने का कार्यक्र है जहां वो पार्टी की सदस्यता लेंगे।

कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाने वालों में जितिन भी शामिल
पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव और इसे और ज्यादा सजीव बनाने के लिए पत्र लिखा था। यूपी में इसको लेकर कुछ नेताओं ने विरोध भी किया था।



प्रियंका गांधी के साथ जितिन प्रसाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

ब्रह्म चेतना सवांद से भी कांग्रेस ने किया था किनारा
जितिन प्रसाद लंबेस समय से ब्राह्मण समाज के हक में आवाज उठा रहे हैं। हालांकि, प्रदेश नेतृत्व से उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा था। यही वजह थी कि जब जितिन ने ब्रह्म चेतना सवांद कार्यक्रम की घोषणा की तो पार्टी ने इससे किनारा कर लिया। कई नेताओं ने यह तक कहा कि वह उनका अपना निजी मसला है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

rahul, scindia and prasad


राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद।

Related posts