Live: बीजेपी में शामिल होंगे जितिन प्रसाद, पीयूष गोयल से साथ पहुंचे अमित शाह के घर – News18 हिंदी

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के जितिन प्रसाद

भारतीय जनता पार्टी में जितिन प्रसाद आज शामिल हो गए. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान प्रसाद पार्टी में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई. इस दौरान गोयल ने कहा कि प्रसाद के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा.

इस दौरान प्रसाद ने कहा कि आज कोई वास्तव में संस्था के तौर पर काम करने वाला दल है तो वह भाजपा है. बाकी दल, व्यक्ति विशेष और क्षेत्रीयता तक सीमित रह गए हैं.

मनमोहन सरकार में मंत्री रहे प्रसाद ने साल 2001 में कांग्रेस जॉइन की थी और पहली बार साल 2004 में संसद पहुंचे थे.इन सबके बीच यूपी से ही कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का भी नाम चर्चा में है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

बता दें इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले भी प्रसाद के भाजपा में जाने की अफवाह उड़ी थी हालांकि उन्होंने ऐसी किसी संभावना को खारिज कर दिया था. हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी. बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था.

Related posts