West Bengal: PM नरेंद्र मोदी की जगह वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब दिखेगी CM ममता बनर्जी की तस्वीर – Zee News Hindi

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच टकराव बढ़ता ही जा रहा है. शायद यही कारण है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाली जगह अब ममता बनर्जी ने अपनी फोटो लगा दी है.

इन्हें मिलेंगे ममता की फोटो वाले सर्टिफिकेट

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत होती ही ममता की फोटो वाले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट 18-44 वर्ष की उम्र के लोगों के दिए जा रहे हैं. आपको ध्यान होगा कि विधान सभा चुनाव के दौरान भी वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. तृणमूल ने आरोप लगाया था कि कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर होना चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है. इतना ही नहीं, ममता केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति पर भी सवाल उठा चुकी हैं. 

यहां देखें नए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की तस्वीर:-

समय पर वैक्सीन की डिलीवरी के लिए केंद्र को घेरा

इसके अलावा ममता केंद्र सरकार को वैक्सीन की समय पर डिलीवरी के लिए भी कई बार घेर चुकी हैं. बनर्जी ने कहा था कि प्रत्येक वैक्सीन के लिए 600 से 1200 रुपए खर्च हो रहे हैं. 1.4 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. यदि 18 वर्ष की आयु तक देखें, तो बंगाल में 8 करोड़ लोग हैं. इसलिए केंद्र सरकार उनकी वैक्सीन की मांग को पूरा करे. सीएम ममता बनर्जी ने विभिन्न औद्योगिक चैंबरों से आग्रह किया था कि वे राज्य सरकार के आपदा विभाग को फंड दें, राज्य सरकार उन्हें वैक्सीन देगी.

LIVE TV

Related posts