ममता बनर्जी का 30 मिनट तक इंतजार करते रहे पीएम मोदी, शुभेंदु अधिकारी के बैठक में बुलाए जाने पर थीं नाराज़? – Jansatta

यास तूफान की वजह से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी को भी बुलाया गया था लेकिन वह नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी उनका आधा घंटा तक इंतजार करते रहे।

यास के बाद समीक्षा बैठक में पीएम मोदी। तस्वीर- रोहन दुआ का ट्विटर अकाउंट

‘यास’ तूफान की तबाही के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक समीक्षा बैठक बुलाई थी। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी बुलाया गया था लेकिन वह नहीं पहुंची। प्रधानमंत्री मोदी भी 30 मिनट तक उनका इंतजार करते रहे। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ राज्यपाल धनखड़ भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी को भी बैठक में बुलाया गया था औऱ इस बात से ममता बनर्जी नाराज़ थीं।

ANI के मुताबिक ममता बनर्जी और राज्य के मुख्य सचिव उसी परिसर में मौजूद थीं लेकिन वह आधा घंटा बाद आईं और कुछ पेपर्स देकर तुरंत चली गईं। उन्होंने कहा कि अगली मीटिंग शेड्यूल है और उन्हें वहां पहुंचना है।

बाद में ममता बनर्जी ने कहा, हमें नहीं पता था कि दीघा में भी कोई मीटिंग है। उन्होंने कहा, ‘मैं कलाइकुंडा गई और पीएम मोदी को रिपोर्ट दी। उनसे सुंदरबन और दीघा के विकास के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की मांग की है। मैंने कहा कि राज्य के अधिकारी मुझसे मिलना चाहते हैं। इजाज़त लेने के बाद मैं वहां से चली आई।’

बता दें कि इस बैठक के बाद पीएम मोदी हवाई सर्वेक्षण पर निकल गए। ममता बनर्जी ने भी कहा है कि वह कल यास प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण करेंगी। बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद यह पहला मौका था जब पीएम मोदी और ममता बनर्जी आमने-सामने मिले। हालांकि उन दोनों के बीच कुछ खास बात नहीं हो सकी।

इससे पहले कोलकाता में विक्टोरिया पैलेस के उद्घाटन के समय ममता बनर्जी और मोदी एक ही मंच पर मौजूद थे। वहां भी कुछ ऐसा हुआ था कि ममता बनर्जी बीच में ही चली गईं। दरअसल जब बनर्जी भाषण देने लगीं तो भीड़ में कुछ लोग जय श्री राम के नारे लगाने लगे। इससे चिढ़कर ममता बनर्जी ने बोलने से इनकार कर दिया।

पिछले दिनों जब प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से जिलाधाकिरियों से बात कर रहे थे तब भी ममता बनर्जी ने नराजगी जताई थी। उन्होंने कह दिया था कि इस बैठक में किसी को बोलने नहीं दिया जाता। सारे मुख्यमंत्री पुतला बने बैठे रहते हैं।

Related posts