सरकार को चुभी ममता की ‘बदसलूकी’, कहा- अक्‍खड़ व्‍यवहार से कर रही हैं बंगाल के लोगों का नुकसान – Navbharat Times

नई दिल्‍ली
भीषण चक्रवाती तूफान यास को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के रवैये पर सरकार ने अफसोस जताया है। सरकार के सूत्रों ने दीदी के रुख को मनमाना, अहंकारी, अप्रत्‍याशित और लोगों के लिए नुकसानदायक करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि इससे संघवाद के ढांचे को चोट पहुंचेगी।

सूत्रों ने बताया कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल का एरियल सर्वे करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का विमान कलाईकुंडा एयरबेस पर उतरा। जब प्रधानमंत्री समीक्षा बैठक में पहुंचे तो वहां पश्चिम बंगाल से कोई नहीं था। ममता और बंगाल के मुख्‍य सचिव दोनों एक ही भवन में मौजूद थे। इसके बावजूद वे पीएम को लेने नहीं पहुंचे।

पीएम के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, अकेले किया साइक्लोन प्रभावित हिस्सों का हवाई सर्वेक्षण
एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि प्रधानमंत्री, गर्वनर जगदीप धनकड़ और अन्‍य केंद्रीय मंत्री इस बैठक में पहुंचे हुए थे। उन्‍होंने बड़े धैर्य से करीब आधे घंटे तक इंतजार किया। फिर अचानक ममता बनर्जी पहुंची। तूफान के असर पर पीएम को आनन-फानन में कागजों का एक पुलिंदा थमाया। इसके बाद चलती बनीं। सीएम ने बताया कि उन्‍हें कई और जगह भी जाना है।

हठी रवैये से बंगाल को नुकसान
सरकारी सूत्रों ने बताया कि इतना ही नहीं, दीदी ने मुख्‍य सचिव और गृह सचिव जैसे बंगाल के अफसरों को भी प्रजेंटेशन की अनुमति नहीं दी। एक सूत्र ने कहा कि पीएम ने बंगाल को हुए नुकसान की समीक्षा के लिए समय निकाला। लेकिन, सीएम की राजनीति और संकीर्णता ने इस समीक्षा पर पानी फेर दिया। ऐसा करके ममता सिर्फ बंगाल के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचा रही हैं।

image

Cyclone Yaas Relief Package : प्रधानमंत्री ने चक्रवात ‘यास’ से प्रभावित राज्यों के लिए की 1000 करोड़ की घोषणा
उन्‍होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में शायद किसी राज्‍य के सीएम ने पीएम और गवर्नर जैसे संवैधानिक पदों पर बैठे व्‍यक्तियों के साथ इस तरह का बर्ताव न किया हो। ममता का रवैया दुर्भाग्‍यपूर्ण है। यह अहंकार से भरा हुआ है। यह अलग बात है कि उनके इस रवैये से लोगों का नुकसान हो रहा है। वह भी तब जब देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

1,000 करोड़ रुपये की मदद का एलान
वहीं, प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया है। यह पैकेज साइक्‍लोन यास से हुए नुकसान की भरपाई के लिए दिया गया है।

Related posts